सिंघु बॉर्डर पर बर्बर हत्या मामले में दो और निहंग सिखों ने किया सरेंडर

पुलिस ने संदिग्ध को पंजाब के अमृतसर जिले से गिरफ्तार किया है. मामले में एक निहंग ने कल शुक्रवार को आत्मसमर्पण किया था, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

सिंघु बॉर्डर पर बर्बर हत्या मामले में दो और निहंग सिखों ने किया सरेंडर

सिंघु बॉर्डर हत्या मामले में दूसरे निहंग की गिरफ्तारी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सिंघु बॉर्डर पर किसानों के धरना स्थल के समीप दलित मजदूर की बर्बर्ता से हत्या के मामले में दो और निहंग सिखों ने आत्मसमर्पण किया है. इससे पहले पुलिस ने एक संदिग्ध निहंग को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने संदिग्ध को पंजाब के अमृतसर जिले से गिरफ्तार किया. देर शाम आत्मसमर्ण करने वाले दो और निहंग भगवंत सिंह और गोविंद सिंह हैं.

मामले में एक निहंग ने कल शुक्रवार को आत्मसमर्पण किया था, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

कल शाम निहंग सरवजीत सिंह ने हरियाणा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और 35 वर्षीय दलित मजदूर लखबीर सिंह की बर्बर हत्या की जिम्मेदारी ली. लखबीर सींह का शव सिंघू में एक पुलिस बैरिकेड से बंधा हुआ पाया गया था, जिसका बायां हाथ और दाहिना पैर कटा हुआ था.

सरवजीत सिंह को आज एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया और सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. अधिकारियों ने आरोपी की 14 दिनों की रिमांड मांगी थी. पुलिस ने आरोपी की रिमांड के लिए मामले में संदिग्धों के बारे में जानकारी और हत्या के हथियार बरामद करने का तर्क दिया था.

बताते चलें कि मामले में कल गिरफ्तार हुए निहंग सरवजीत सिंह ने आज मीडिया के सामने कहा कि उसे घटना को लेकर कोई पछतावा नहीं है. किसानों के धरनास्थल से कुछ दूरी पर हुई इस हत्या की खबर फैलती ही, कुछ वीडियो भी तेजी से वायरल हुए थे. 


वीडियो में लखबीर सिंह को घेरकर खड़ा निहंगों का समूह उसे यातना दे रहा था. पहले वीडियो में दिखाया गया कि खून से लथपथ दलित मजदूर लखबीर सिंह पर निहंग खड़े हैं. दूसरे वीडियो में लखबीर सिंह की मौत से पहले के भयावह क्षणों को दिखाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ेंः