विज्ञापन
This Article is From Apr 30, 2021

मुंबई में कोरोना वैक्सीन की कमी, 3 दिन के लिए टीकाकरण पर रोक

GMMC ने एक नोटिस में कहा, 'मुंबई (Mumbai Covid-19 Vaccination) में 30 अप्रैल यानी शुक्रवार से 2 मई तक वैक्सीन उपलब्ध न होने की वजह से टीकाकरण पूरी तरह से बंद रहेगा.'

मुंबई में कोरोना वैक्सीन की कमी, 3 दिन के लिए टीकाकरण पर रोक
1 मई से टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू हो रहा है. (फाइल फोटो)
मुंबई:

देश में 1 मई से कोरोना टीकाकरण (Coronavirus Vaccination) के तीसरे चरण की शुरूआत हो रही है लेकिन एक दिन पहले मुंबई (Mumbai Covid-19 Vaccination) में तीन दिनों के लिए वैक्सीनेशन पर रोक लगा दी गई है. इसकी वजह टीके की कमी बताई गई है. ग्रेटर मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (GMMC) ने बताया कि मुंबई में शुक्रवार से टीकाकरण नहीं होगा. 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण शुरू हो रहा है, GMMC ने कहा कि वैक्सीन की कमी की वजह से तीसरे चरण का काम भी देरी से शुरू होगा.

GMMC ने एक नोटिस में कहा, 'मुंबई में 30 अप्रैल यानी शुक्रवार से 2 मई तक वैक्सीन उपलब्ध न होने की वजह से टीकाकरण पूरी तरह से बंद रहेगा.' निगम ने कहा कि अगर इस दौरान वैक्सीन उपलब्ध हो जाती है तो लोगों को मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से सूचित किया जाएगा.

महाराष्‍ट्र में 24 घंटों में कोरोना के 63 हजार से अधिक नए केस, 985 लोगों की हुई मौत

प्रशासन ने अपील की है कि वरिष्ठ नागरिक और 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग घबराएं नहीं और वे लोग टीकाकरण केंद्रों के बाहर न जुटें. जिन लोगों ने वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, उन सभी लोगों को टीका लगाया जाएगा.

BMC के एडिश्नल कमिश्नर अश्विनी भिड़े ने गुरुवार को ट्वीट किया कि 18 से 45 साल तक उम्र के लोगों का टीकाकरण तभी शुरू किया जाएगा, जब पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध होगी. वैक्सीन की कमी की वजह से टीकाकरण के डेटा पर भी इसका असर साफ दिख रहा है. बुधवार से गुरुवार तक अन्य दिनों के मुकाबले 1.5 लाख कम लोगों का टीकाकरण किया गया.

बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में भी 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हो पाएगा

BMC टीकाकरण के नए चरण के लिए करीब 500 और सरकारी और प्राइवेट टीकाकरण केंद्रों को शुरू करेगा, यानी साफ है कि 45+ के लिए टीकाकरण से कोई समझौता नहीं किया जाएगा और यह काम धीमा नहीं होगा.

महाराष्ट्र के अलावा पंजाब, दिल्ली, तमिलनाडु ने भी वैक्सीन की कमी की बात कही है. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा कि टीकाकरण का नया चरण तभी शुरू होगा, जब राज्य को 10 लाख तक डोज मिलेंगी.

VIDEO: 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों को टीका, इसलिए जरूरी है वैक्सीन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com