मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,512 नए मामले आए सामने, 8 मरीजों की मौत

मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले 24 घंटे में शहर में 3,512 नए मरीज सामने आए हैं जो कि एक दिन पहले की तुलना में 8 फीसदी ज्यादा हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 8 और मरीजों की मौत भी इस वायरस के संक्रमण से हो गई.

मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,512 नए मामले आए सामने, 8 मरीजों की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई:

मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले 24 घंटे में शहर में 3,512 नए मरीज सामने आए हैं जो कि एक दिन पहले की तुलना में 8 फीसदी ज्यादा हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 8 और मरीजों की मौत भी इस वायरस के संक्रमण से हो गई. बीएमसी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस साल सार्वजनिक रूप से होली खेलने पर पहले ही रोक लगा दी है. बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में जबरदस्त तेजी दर्ज की जा रही है और इसे कोरोना की दूसरी लहर माना जा रहा है.


अगर पूरे देश की बात करें तो भारत में कोरोना की दूसर लहर (Corona Second wave in India) की खबर के बीच पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 40 हजार से ज्यादा मामले सामने आए. मामूली राहत इस बात की रही कि सोमवार के मुकाबले मंगलवार को 13 फीसदी कम नए मामले सामने आए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में 40 हजार 715 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 11,686,796 हो गई. चिंता की बात ये है कि एक्टिव मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है, जहां पिछले महीने यह 2 लाख के नीचे आ गई थी. अब बढ़कर 3 लाख 45 हजार 477 हो गई है. पिछले 24 घंटों में एक्टिव मरीजों की संख्या में 10 हजार 731 का इजाफा हुआ है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस बीच केंद्र सरकार (Central government) ने देश के कई हिस्‍सों में कोविड-19 के केसों में आए उछाल (Spike in Covid cases) के बीच नई गाइडलाइन जारी की. इन नए दिशानिर्देशों में कहा गया है कि राज्‍य अपने मूल्‍यांकन के आधार पर स्‍थानीय स्‍तर पर बंदिशें लगा सकते हैं लेकिन कंटेनमेंट जोन्‍स के बाहर किसी भी गतिवधि को प्रतिबंधित नहीं किया जाएगा. केंद्र ने मंगलवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा कि RT-PCR जांच, जांच-निगरानी-उपचार प्रोटोकॉल को कड़ाई से लागू करने और सभी प्राथमिकता समूहों के टीकाकरण की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए. गृह मंत्रालय ने अप्रैल के लिए नया दिशानिर्देश (New Covid Rules) जारी करते हुए कहा कि कोविड-19 के मामलों में फिर से तेजी के मद्देनजर नए संक्रमित मरीजों को जल्द से जल्द पृथक करने और समय पर उपचार करने की जरूरत है.