कोरोना का मुकाबला करने को Mumbai पुलिस ने तैयार की स्पेशल पुलिस अफसरों की फ़ौज

इससे पहले बीएमसी ने मुंबई में कोरोना के नियमों का पालन कराने के लिए मार्शलों की नियुक्ति की थी. हालांकि कई जगहों पर कोविड नियमों का पालन करने की नसीहत देने पर लोग मार्शलों से ही भिड़ गए.

कोरोना का मुकाबला करने को Mumbai पुलिस ने तैयार की स्पेशल पुलिस अफसरों की फ़ौज

Mumbai Coronavirus Cases : पुलिस मित्र कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराएंगे

मुंबई:

कोरोना महामारी से जुड़ी पाबंदियों को लागू करने के लिए मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने स्पेशल पुलिस अफसरों की फौज तैयार की है. ये अफसर (Special Police Officer) नाकाबंदी से लेकर कंटेंनमनेट एरिया और मार्केट में पुलिस की मदद कर रहे हैं.मुंबई पुलिस ने कोरोना काल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने में सहयोग के लिए स्थानीय युवकों को स्पेशल पुलिस ऑफिसर बनाया है, जो नाकाबंदी से लेकर नियमों का पालन कराने और कंटेंनमेंट जोन में जरूरी मदद करते हैं.

मुंबई के सभी 91 पुलिस थानों में इस तरह के युवक पुलिस मित्र के तौर पर काम कर रहे हैं. कोरोना काल में नियमों का पालन कराने और जरूरतमंदों की मदद के लिए मुम्बई पुलिस ने नियुक्ति की है.डीसीपी और मुम्बई पुलिस प्रवक्ता एस  चैतन्य ने कहा कि विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त करने का अधिकार डीसीपी और एसीपी स्तर के अधिकारी को है. इनको सील बिल्डिंग के बाहर और दूसरें कामो के लिए नियुक्त किया जा रहा है.


लोकल पुलिस थाने के एक अफसर के साथ मिलकर ये काम करते हैं. इलाके के युवक जिनका कोई अपराधिक रिकॉर्ड नही है और पुलिस की मदद करने की इच्छा रखते हैं ऐसे युवकों को ही नियुक्त गया है. ऐसे युवकों को स्पेशल पुलिस ऑफिसर का नियुक्ति पत्र दिया गया है. कांदीवली के पी आई विजय कांदलगांवकर इन्हें समझाते हैं कि कैसे बात करनी है..क्या करना है क्या नही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि इससे पहले बीएमसी ने मुंबई में कोरोना के नियमों का पालन कराने के लिए मार्शलों की नियुक्ति की थी. हालांकि कई जगहों पर कोविड नियमों का पालन करने की नसीहत देने पर लोग मार्शलों से ही भिड़ गए. मास्क न पहनने को लेकर चालान काटने पर कई जगह झड़प हुई.