विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 22, 2022

मुंबई की 20 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग, 6 की मौत, 23 लोग झुलसे

Mumbai High-Rise Fire: मुंबई के ताड़देव इलाके के गोवालिया टैंक में गांधी अस्पताल के सामने कमला बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर सुबह करीब 7 बजे आग लग गई. सूचना मिलते ही दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंच गई.

Read Time: 2 mins

Mumbai Fire: मुंबई के ताड़देव इलाके के गोवालिया टैंक में गांधी अस्पताल के सामने कमला बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर आग लगी.

मुंबई:

मुंबई (Mumbai) में आज (शनिवार) सुबह 20 मंजिली रिहायशी इमारत में भीषण आग (Huge Fire at High rise Building) लग गई जिसमें छह लोगों की झुलसकर मौत हो गई है, जबकि 23 लोग घायल हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है जबकि अन्य 12 घायलों की हालत स्थिर है.

मध्य मुंबई के ताड़देव इलाके के गोवालिया टैंक में गांधी अस्पताल के सामने कमला बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर सुबह करीब 7 बजे आग लग गई. इसकी सूचना मिलते ही दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंच गई.

सभी घायलों को पास के भाटिया अस्पताल ले जाया गया है. उनमें से 12 को सामान्य वार्ड में भर्ती कराया गया है क्योंकि उनकी हालत स्थिर है, जबकि तीन की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है. भाटिया अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि दो लोगों की इस हादसे में झुलसकर मौत हो गई है. चार लोगों की मौत नायर अस्पताल में हुई है. वहां भी आठ लोगों को भर्ती कराया गया है.

Coronavirus India Updates : महाराष्ट्र में कोविड-19 के 48,270 नये मामले सामने आये, 52 और मरीजों की मौत

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि इसे लेवल-3 (बड़ी) आग के रूप में चिह्नित किया गया है. अधिकारी के मुताबिक मौके पर दमकल की 13 गाड़ियां, पानी के सात टैंकर समेत अन्य लोग आग बुझाने के अभियान में शामिल हैं.

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष और विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा ने  हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;