''मुझसे दूर रहें, मैंने अभी कोरोना का टीका नहीं लगवाया'', पुलिस ने सीने पर लगा दी तख्ती

कोरोना को हराने के लिए पूरे देश में टीकाकरण अभियान जोरों पर हैं. सरकार व स्थानीय प्रशासन की तरफ से लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है. इसके बावजूद भी कुछ लोग ऐसे हैं जो इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं.

''मुझसे दूर रहें, मैंने अभी कोरोना का टीका नहीं लगवाया'', पुलिस ने सीने पर लगा दी तख्ती

मध्यप्रदेश में कोरोना के टीके के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस ने चलाया अभियान.

निवाड़ी:

कोरोना को हराने के लिए पूरे देश में टीकाकरण अभियान जोरों पर हैं. सरकार व स्थानीय प्रशासन की तरफ से लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है. इसके बावजूद भी कुछ लोग ऐसे हैं जो इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कहीं-कहीं कोरोना की वैक्सीन को लेकर अफवाहों के चलते लोग इसे लेने से डर रहे हैं. इस क्रम में लोगों को कोरोना की वैक्सीन का महत्व समझाने के लिए मध्यप्रदेश पुलिस ने एक अनोखा तरीका अपनाया है.  

तीसरी कोरोना लहर आई तो दिल्ली में नहीं होगी ऑक्सीजन की किल्लत, जानें क्या बोले CM केजरीवाल

टीकाकरण के लिए मध्यप्रदेश में पुलिस द्वारा रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत पुलिस राह चलते लोगों को रोक कर उनसे पूछ रही है, ''आपने टीका लगवाया या नहीं.'' टीका लगवा चुके लोगों को पुलिस सीने पर तिरंगे के रंग में रंगा बिल्ला लगाकर सम्मानित कर रही है. इस बिल्ले पर लिखा है, ''मैं सच्चा देशभक्त हूं क्योंकि मैंने कोरोना का टीका लगवा लिया है''.


बिहार में 'कोरोना कांड' : मौत के आंकड़ों में घालमेल, 24 घंटे में ही 73 फीसदी बढ़ी मरने वालों की तादाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं कोरोना की वैक्सीन नहीं लेने वालों के सीने पर पुलिस डैंजर का चेस्ट शील्ड पहना रही है.. और इसपर लिखा है, ''मुझसे दूर रहें, मैंने अभी कोरोना का टीका नहीं लगवाया.'' इन लोगों के साथ ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि उन्हें शर्म आए और वह टीका लगवाएं. एसडीओपी संतोष कुमार पटेल ने बताया कि आला अधिकारी के निर्देश पर लोगों को जागरूक करने के लिए यह तरीका अपनाया गया है.