मध्य प्रदेश : खाई में गिरी बस, 21 यात्रियों की जलने से मौत, कई झुलसे

मध्य प्रदेश : खाई में गिरी बस, 21 यात्रियों की जलने से मौत, कई झुलसे

खाई में गिरी बस की फाइल फोटो

पन्ना:

मध्य प्रदेश के पन्ना में एक बस हादसे में 21 लोगों की मौत हो गई। सतना से छतरपुर जा रही बस पन्ना नेशनल पार्क इलाके में बेकाबू होकर करीब 100 फुट गहरी खाई में गिर गई। नीचे गिरते ही बस में आग लग गई। हादसे में 12 लोग घायल भी हुए हैं, जिनका इलाज ज़िला अस्पताल में कराया जा रहा है। घटना सोमवार दिन में करीब 2 बजे की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बस दुर्घटना में कई लोगों के मारे जाने पर दुख व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। मोदी ने कहा, 'मध्य प्रदेश के पन्ना में बस हादसा अत्यधिक दुखद है। मारे गए लोगों के परिजनों को संवेदनाएं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

सागर संभाग के आयुक्त आर. के. माथुर ने बताया कि सोमवार को छतरपुर से पन्ना की ओर जा रही एक निजी यात्री बस पांडव फॉल के पास भैरव घाट क्षेत्र में अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी और उसके बाद इसमें आग लग गई। बस में सवार 12 यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

माथुर ने कहा कि बस में आग लगने के बाद विस्फोट की आवाज भी सुनी गई। आग काफी विकराल रूप लिए हुई थी। राहत व बचाव कार्य चल रहा है, अब तक 21 मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। जले हुए शव पूरी तरह कंकाल में बदल चुके हैं।

माथुर ने बताया कि बस के भीतर अभी कई यात्रियों के कंकाल हैं, जिन्हें निकालने का अभियान जारी है। मृतकों का आंकड़ा 15 से ज्यादा हो सकता है। इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये, गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये और मामूली घायलों को 25-25 रुपये देने का ऐलान किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताया गया है कि बस में आग लगने के बाद कई यात्री किसी तरह बाहर निकल आए और जो नहीं निकल पाए वे जिंदा जल गए। घायलों को पन्ना के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों की शिनाख्त पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती है, क्योंकि यात्रियों के शरीर पूरी तरह जलकर कंकाल में तब्दील हो चुके हैं।