मुरैना : रेत माफियाओं के गुर्गों ने वनकर्मियों पर की फायरिंग, छीन ले गए जब्त किया ट्रैक्टर-ट्रॉली

मध्यप्रदेश के मुरैना में खनन माफियाओं का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. अवैध खनन पर लगाम लगाने की सरकार की कोशिशों को आए दिन पलीता लगाया जा रहा है. पुलिस और वन विभाग की लगातार कार्रवाई के बावजूद इन माफियाओं का हौसला कम नहीं हो रहा.

मुरैना:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना (Morena) में खनन माफियाओं (Sand Mafia) का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. अवैध खनन पर लगाम लगाने की सरकार की कोशिशों को आए दिन पलीता लगाया जा रहा है. पुलिस और वन विभाग की लगातार कार्रवाई के बावजूद इन माफियाओं का हौसला कम नहीं हो रहा. ताजा मामला मुरैना का है. यहां माफियाओं के गुर्गों ने वन विभाग की टीम पर हमला किया और जब्त किया हुआ ट्रैक्टर-ट्रॉली छीन ले गए. भारी संख्या में हमलावरों ने वन विभाग की टीम पर लाठी-डंडों से हमला किया. आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग भी की. मामले में वन विभाग की टीम ने थाने पर सुनवाई न होने की शिकायत की है.

जेल में स्पेशल डाइट चाहते थे पहलवान सुशील कुमार, कोर्ट ने दिया ये जवाब

अवैध खनन का यह मामला मुरैना के पठानपुरा इलाके में सामने आया है. वन विभाग की टीम ने बताया कि वे देवगड़ में गश्त कर रहे थे. इस दौरान पंचमपुरा में उन्होंने चंबल नदी से अवैध खनन कर ट्रैक्टर ट्रॉली से जा रहे लोगों को पकड़ा. आरोपियों को थाने पर लाते समय हथियारों से लैस ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को पठानपुरा में घेर लिया.


रोहतक : बच्ची से छेड़छाड़ कर रहे थे मनचले, रोका तो बॉक्सर की चाकू घोंपकर हत्या की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देखते ही देखते खनन माफियाओं के गुर्गों ने वन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया. इस दौरान आरोपियों की भीड़ ने फायरिंग भी की. हमले में सशस्त्र बल का एक आरक्षक गंभीर रूप से घायल हुआ है. हमलावरों ने वन विभाग की टीम के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और जब्त किया हुआ ट्रैक्टर-ट्रॉली छीन ले गये. वन विभाग की टीम जान बचाकर देवगढ थाने पहुंची तो वहां किसी ने भी उनकी सुनवाई नहीं की. बता दें कि 2 दिन के अंतराल में वन विभाग की टीम पर यह दूसरा हमला है.