बंदरों ने बदला लेने के लिए 250 पिल्लों को मार डाला, महाराष्ट्र पुलिस ने दो को दबोचा

Dog Monkey Fight : दो माह पहले कुत्तों ने बंदर के एक बच्चे को नोंच-नोंच कर मार डाला था. इसके बाद से बंदरों ने इंतकाम लेने की ठानी. बंदर जहां कहीं भी कुत्ते का पिल्ला मिलता है, वो उसे उठाकर किसी ऊंचाई वाली जगह या पेड़ पर ले जाकर नीचे छोड़ देते हैं.

बंदरों ने बदला लेने के लिए 250 पिल्लों को मार डाला, महाराष्ट्र पुलिस ने दो को दबोचा

बंदरों और कुत्तों के बीच खूनी खेल , 250 से ज्यादा कुत्तों की मौत (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में बंदरों और कुत्तों के बीच दुश्मनी का अजब खूनी खेल सामने आया है. जानवरों के बीच खून का बदला खून से लेने की ऐसी लड़ाई देख महाराष्ट्र पुलिस भी हैरान है. खबरों के मुताबिक, बंदरों ने महाराष्ट्र के बीड जिले में 250 से ज्यादा कुत्ते के पिल्लों को मार डाला है. इसके बीच की कहानी और भी रोंगटे खड़ी करने वाली है. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दो माह पहले कुत्तों ने बंदर के एक बच्चे को नोंच-नोंच कर मार डाला था. इसके बाद से बंदरों ने इंतकाम लेने की ठानी. बंदर जहां कहीं भी कुत्ते का पिल्ला मिलता है, वो उसे तुरंत उठा लेते हैं और किसी ऊंचाई वाली जगह या पेड़ पर ले जाकर नीचे छोड़ देते हैं.

ऊंचाई से गिरने के कारण कुत्ते के पिल्ले दम तोड़ रहे हैं. नागपुर  वन विभाग की टीम ने कुत्ते के पिल्लों को मारने में शामिल दो बंदरों को पकड़ा है और उन्हें जंगलों में छोड़ने की तैयारी है. बीड फारेस्ट ऑफिसर सचिन कांड ने यह जानकारी दी है. इन बंदरों को नागपुर भेजा जा रहा है और वहां जंगलों में छोड़ा जाएगा. 

स्थानीय लोगों का कहना है कि बीड के लावूल गांव में बंदरों द्वारा कुत्ते के पिल्लों को मारने का यह अभियान पिछले कुछ माह से जारी है. ग्रामीणों ने धारूर के वन विभाग से इसको लेकर संपर्क साधा था, क्योंकि इन खूंखार बंदरों ने कई स्कूली बच्चों पर भी हमला बोला था. इससे इलाके में दहशत व्याप्त थी.

पुलिस और प्रशासन के साथ सोशल मीडिया में भी यह घटना काफी वायरल हो रही है.

सोशल मीडिया में यूजर्स इसे कुत्ते और बंदरों के बीच गैंगवार (Monkey Dogs gang war) का नाम दे रहे हैं.

हालांकि पशुप्रेमी जानवरों के बीच ही एक-दूसरे को मार देने की इस सनक को लेकर चिंता भी जता रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com