संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है मोदी सरकार, केंद्र में हो बस रक्षा, विदेश, रेल और वित्त मंत्रालय : ममता

संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है मोदी सरकार, केंद्र में हो बस रक्षा, विदेश, रेल और वित्त मंत्रालय : ममता

ममता बनर्जी की फाइल फोटो

खास बातें

  • ममता बनर्जी ने कहा वह इस मुद्दे पर राष्ट्रपति की राय मांगेगी
  • पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, 'नरेंद्र मोदी तानाशाही चला रहे हैं
  • देश के लोग मोदी सरकार में अपनी आजादी खो चुके हैं : ममता
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार देश में संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है और वह इस मुद्दे पर राष्ट्रपति की राय मांगेगी.

ममता ने राज्य सचिवालय 'नाबन्ना' में संवाददाताओं से कहा, 'मोदी सरकार संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है और संविधान का उल्लंघन कर रही है. वह राज्य सरकारों के कामकाज में दखल दे रही है. हम राष्ट्रपति की राय मांगेगे.' उन्होंने कहा कि दिन के समय राज्य सरकार को केंद्र से पत्र मिला, जिसमें कहा गया है कि केंद्र प्रायोजित योजनाओं को तर्कसंगत बनाया जा रहा है.

ममता ने कहा, 'राज्यों को विश्वास में लिए बिना यह सब जबरन किया जा रहा है... वे सहयोगात्मक संघवाद की बात करते हैं. मैं नहीं जानती कि सहयोगात्मक संघवाद क्या है.' मुख्यमंत्री ने कहा, 'अगर वे राज्यों के कामकाज में दखल देते हैं तो फिर राज्य सरकारों के होने का कोई मतलब नहीं है. यह बहुत गंभीर विषय है.'

ममता ने कहा, 'नरेंद्र मोदी तानाशाही चला रहे हैं. देश के लोग मोदी के तहत आजादी खो चुके हैं. वे (बीजेपी) यह जानते हुए राष्ट्रपति व्यवस्था वाली सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं कि अगली बार नहीं जीतेंगे.' उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में सिर्फ मंत्रालय-रक्षा, विदेश, रेल और वित्त होने चाहिए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com