विज्ञापन
This Article is From Nov 02, 2012

राजीव गांधी की हत्या का वीडियो नहीं दबाया : नारायणन

राजीव गांधी की हत्या का वीडियो नहीं दबाया : नारायणन
मेलबर्न: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एमके नारायणन ने एक पूर्व सीबीआई अधिकारी के इस दावे को खारिज कर दिया कि आईबी के प्रमुख के पद पर रहते हुए नारायणन ने वह वीडियो कथित तौर पर दबा दिया था जिसमें 21 मई 1991 को सार्वजनिक सभा में राजीव गांधी की हत्यारिन धनु को दिखाया गया था। 21 मई 1991 को राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी।

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आए नारायणन ने कहा, ‘मैं नहीं जानता.. मेरे विचार से वह अपनी किताब बेचना चाहते हैं। नारायणन की प्रतिक्रिया, के रागोतमन द्वारा अपनी किताब ‘कॉन्सपिरेसी टू किल राजीव गांधी.. फ्रॉम सीबीआई फाइल्स’ में इस संबंध में किए गए दावे पर पूछे गए सवाल के जवाब में आई।

रागोतमन ने किताब में कहा है कि तब नारायणन आईबी के प्रमुख थे और उन्होंने राजीव की हत्या से संबंधित वीडियो दबा दिया था। यह वीडियो 21 मई को राजीव की सभा के आयोजकों द्वारा भाड़े पर लिए एक स्थानीय वीडियोग्राफर ने शूट किया था।

राजीव गांधी हत्याकांड मामले की जांच कर चुके रागोतमन ने आरोप लगाया है कि विशेष जांच दल के तत्कालीन प्रमुख डीआर कार्तिकेयन ने वीडियो को गंभीरता से नहीं लिया और नारायणन को अपने तरीके से काम करने की अनुमति दे दी।

नारायणन ने कहा, पूरी जांच हुई थी .. और काम पूरा भी हो गया ... किताब में जो लिखा है वह नया नहीं है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल नारायणन ऑस्ट्रेलिया इंडिया इन्स्टीट्यूट (एआईआई) द्वारा आयोजित एक रात्रि भोज समारोह में भाग ले रहे थे। यह आयोजन एआईआई की सालाना बैठक के भाग के तौर पर आयोजित किया गया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"मुझे मौका दे सकता है हरियाणा": एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों के एक दिन बाद बोलीं कुमारी शैलजा
राजीव गांधी की हत्या का वीडियो नहीं दबाया : नारायणन
दिल्ली चलो पदयात्रा:  रिहाई के बाद फिर हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक, बवाना थाने में रखा गया
Next Article
दिल्ली चलो पदयात्रा: रिहाई के बाद फिर हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक, बवाना थाने में रखा गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com