विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 07, 2016

मालेगांव 2008 धमाकों में कुछ अहम गवाहों के बयान गायब!

Read Time: 2 mins
मालेगांव 2008 धमाकों में कुछ अहम गवाहों के बयान गायब!
रोहिणी सालियन (फाइल फोटो)
मुंबई: मालेगांव 2008 बम धमाकों में अहम गवाहों के बयान की कॉपी नहीं मिल रही। यह खुलासा मामले में एनआईए की विशेष सरकारी वकील रह चुकी रोहिणी सालियन ने किया है। सालियन के मुताबिक मंगलवार को एनआई कोर्ट के एक कर्मचारी ने उनसे मिलकर 164 के तहत लिए गए कुछ बयानों की कॉपी के बारे में पूछा था कि क्या वो मेरे पास है? इसका मतलब कि वो कॉपी उन्हें मिल नहीं रही तभी तो खोज रहे हैं।

रोहिणी सालियन पिछले साल एनआईए से अलग हो गई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि एजेंसी के अफसर मालेगांव 2008 बम धमाकों के आरोपियों के प्रति नरमी बरतने को कह रहे थे, जो उन्हें नागवार गुजरा।

29 सितंबर 2008 को मालेगांव में हुए बम धमाके में 4 की मौत हुई थी और 79 के आसपास लोग घायल हो गए थे। महाराष्ट्र एटीएस ने तब अपनी तहकीकात के बाद हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमें साध्वी प्रज्ञा प्रमुख हैं। इसके अलावा सेना से जुड़े कर्नल पुरोहित को भी मामले में गिरफ्तार किया गया है।

बाद में मामले की जांच एनआईए को दे दी गई। मामले में अभी आरोपियों पर आरोप भी तय नहीं हो पाए हैं। इस बीच तकरीबन 7 प्रमुख गवाहों के बयान की मूल प्रति नहीं मिलने की खबर चौंकाने वाली है।

हालांकि रोहिणी की जगंह एनआईए के नए विशेष सरकारी वकील अविनाश रसाल ने इस तरह की किसी जानकारी से इंकार किया है। उनका कहना है कि मामले में आरोपियों की तरफ से अब तक 38 अपील हो चुकी है। मामला सुप्रीम कोर्ट और फिर नाशिक कोर्ट तक आता जाता रहा है। हो सकता है ऐसे में कुछ पेपर इधर उधर हो गए होंगे, लेकिन वो मिल जाएंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मुंबई BMW हिट एंड रन केस : मिहिर शाह का CCTV फुटेज आया सामने, अब तक 2 लोग गिरफ्तार
मालेगांव 2008 धमाकों में कुछ अहम गवाहों के बयान गायब!
आलू-प्याज के बाद अब टमाटर हुआ 'लाल',  1 किलो की कीमत में आ जाएगा 2 लीटर पेट्रोल
Next Article
आलू-प्याज के बाद अब टमाटर हुआ 'लाल', 1 किलो की कीमत में आ जाएगा 2 लीटर पेट्रोल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;