Miss World 2021 स्थगित, भारत की मनसा वाराणसी समेत 17 लोग मिले कोरोना पॉज़िटिव

प्रतिभागियों के बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन ने मिस वर्ल्ड फिनाले स्थगित करने का फैसला लिया है.

Miss World 2021 स्थगित, भारत की मनसा वाराणसी समेत 17 लोग मिले कोरोना पॉज़िटिव

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं मनसा वाराणसी

नई दिल्ली:

ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे के बीच कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी ने फिर सिर उठाना शुरू कर दिया है. कोरोना के केस बढ़ने के चलते मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता को आगे बढ़ा दिया गया है. कई प्रतिभागियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मिस वर्ल्ड 2021 के फिनाले को अस्थायी रूप से स्थगित (Miss World 2021 finale Postpone) कर दिया गया है. इवेंट के शुरू होने से कुछ घंटों पहले गुरुवार को इसका ऐलान किया गया. फिलहाल, प्रतियोगियों को प्यूर्टो रिको में आइसोलेशन में रखा गया है, जहां फिनाले होने वाला था. 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, "प्रतियोगियों के बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन ने मिस वर्ल्ड फिनाले स्थगित करने का फैसला किया है."

17 प्रतियोगियों और स्टाफ मेंबर्स के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यह फैसला लिया गया है. संक्रमित होने वालों में भारत की मनसा वाराणसी भी शामिल हैं. जिन्होंने मिस इंडिया वर्ल्ड 2020 का खिताब अपने नाम किया था और अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी प्रतियोगिता मिस वर्ल्ड 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

मिस इंडिया ऑर्गेनाइजेशन ने अपने आधिकारिक पेज पर कहा, "हमें विश्वास नहीं हो रहा है कि वह (मनसा वाराणसी) अथक परिश्रम और समर्पण के बावजूद विश्व स्तर पर अपना जलवा नहीं बिखेर सकेंगी. हालांकि, उनकी सुरक्षा हमारे के लिए सबसे महत्वपूर्ण है."

मिस इंडिया ऑर्गेनाइजेश ने अपने आधिकारिक पेज पर कहा, "हमें विश्वास नहीं हो रहा है कि वह (मानसा वाराणसी) अथक परिश्रम और समर्पण के बावजूद विश्व स्तर पर अपना जलवा नहीं बिखेर सकेंगी. हालांकि, उनकी सुरक्षा हमारे के लिए सबसे महत्वपूर्ण है."  

मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन ने कहा कि वायरोलॉजिस्ट और मेडिकल एक्सपर्ट्स के साथ बैठक के बाद प्रतियोगिता को आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है. रिलीज में कहा, "आज सुबह और पॉज़िटिव केस आने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों और विशेषज्ञों से विचार-विमर्श के बाद स्थगन का फैसला लिया गया."

स्वास्थ्य अधिकारियों से मंजूरी मिलने के बाद प्रतियोगियों को घर जाने की अनुमति दी जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए मुंबई में धारा 144, दोनों डोज लेने वालों को ही प्रवेश

अन्य खबरें