मिलिए पृथ्वीराज चौहान की संयोगिता से, 17 साल बाद भारत के लिए जीता था मिस वर्ल्ड का खिताब

यश राज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का टीजर रिलीज हो गया है. चंद्रप्रकाश द्विवेदी की फिल्म में अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान के किरदार में हैं जबकि संयोगिता का किरदार पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर निभा रही हैं.

मिलिए पृथ्वीराज चौहान की संयोगिता से, 17 साल बाद भारत के लिए जीता था मिस वर्ल्ड का खिताब

पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर बनी हैं संयोगिता

नई दिल्ली :

यश राज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म ‘पृथ्वीराज' का टीजर रिलीज हो गया है. चंद्रप्रकाश द्विवेदी की फिल्म में अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान के किरदार में हैं जबकि संयोगिता का किरदार पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर निभा रही हैं. प्रियंका चोपड़ा ने भारत के लिए मिस वर्ल्ड जीता था. इसके 17 साल बाद फिर से यह ताज जीतकर भारत को गौरवान्वित करने वाली मानुषी कहती हैं, ‘मैं वाईआरएफ और मेरे निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी की सदा आभारी हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास ही नहीं किया बल्कि मुझे विश्वास भी दिलाया, ताकि मैं महान राजकुमारी संयोगिता की भूमिका निभा सकूं. मैं इससे बड़े डेब्यू की उम्मीद नहीं कर सकती थी. मैं राजकुमारी संयोगिता की भूमिका निभा कर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं.' (ट्रेलर देखने के लिए यहां क्लिक करें)

मानुषी आगे बताती हैं, ‘राजकुमारी संयोगितान का जीवन, उनके मूल्य, उनका लचीलापन, उनका साहस, उनका सम्मान ऐसा है जिससे किंवदंतियां बनती हैं. मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि राजकुमारी संयोगिता की भूमिका निभाने के दौरान उनके बारे में जानने को मुझे बहुत कुछ मिला. मुझे उम्मीद है कि मैंने उनके चरित्र के साथ न्याय किया है. मैं इस बात को ले कर उत्साहित हूं कि पूरी दुनिया इस कहानी को देखेगी. मैंने इस फिल्म के लिए अपना दिल और आत्मा लगा दिया हैं और मुझे उम्मीद है कि लोगों को बड़े पर्दे पर इस तरह के एक असल जिन्दगी की नायिका का किरदार निभाने का मेरा प्रयास पसंद आएगा. मैं बहुत आभारी हूं कि शूटिंग के दौरान अक्षय सर का मजबूत समर्थन मुझे मिलता रहा. उनकी कार्यशैली और फिल्म कला के प्रति उनका समर्पण मेरे लिए प्रेरणा है.'

बॉलीवुड में मानुषी की लॉन्चिंग निश्चित रूप से 2022 के सबसे बहुप्रतीक्षित डेब्यू में से एक है. यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित, पृथ्वीराज का निर्देशन डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा किया जा रहा है, जिन्होंने भारत के सबसे प्रभावशाली राजनीतिक रणनीतिकार चाणक्य के जीवन पर आधारित सबसे बड़े टेलीविजन महाकाव्य ‘चाणक्य' का निर्देशन किया था. उन्होंने और कई पुरस्कार विजेता फिल्मों जैसे पिंजर आदि का भी निर्देशन किया है. पृथ्वीराज 21 जनवरी 2022 को दुनिया भर में रिलीज होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कार्तिक आर्यन बने 'एंकर', 19 नवंबर को रिलीज हो रही फिल्म धमाका का किया प्रमोशन