सामाजिक न्याय मंत्रालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा- दिव्यांगों के लिए कोरोना जांच, इलाज और टीकाकरण को लेकर हों खास इंतजाम

कई जगहों पर अस्पतालों में दिव्यांगों को कोरोना के इलाज में दिक्कत आ रही है और उन्हें लंबी क़तारों में लगना पड़ रहा है.

सामाजिक न्याय मंत्रालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा- दिव्यांगों के लिए कोरोना जांच, इलाज और टीकाकरण को लेकर हों खास इंतजाम

सामाजिक न्याय मंत्रालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा- दिव्यांगों के लिए हों खास इंतजाम.

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोनावायरस के चलते हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना के अधिक मामले बढ़ने पर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में काफी परेशानियां आ रही हैं, खासतौर पर दिव्यांगों के इलाज में. इस मुश्किल स्थिति में एक ओर जहां अस्पतालों में बेड और दवाइयों की कमी देखी जा रही है, तो वहीं ऑक्सीजन की किल्लत से देशभर में हाहाकार मचा हुआ है. ऐसे में कई जगहों पर अस्पतालों में दिव्यांगों को इलाज में दिक्कत आ रही है और उन्हें लंबी क़तारों में लगना पड़ रहा है.

दिव्यांगों के इलाज में हो रही दिक्कतों के मद्देनज़र सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखा है. पत्र में दिव्यांगों की कोरोना की जांच, इलाज और टीकाकरण के लिए विशेष इंतज़ाम करने की बात कही गई है. 

पत्र में यह भी कहा गया है कि सभी चिकित्सा संस्थानों और राज्य सरकारों को निर्देश जारी किए जाएं कि दिव्यांगों को कोरोना के इलाज, जांच, टीकाकरण आदि की सहूलियत दी जाए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय को शिकायत मिली थी कि अस्पतालों में दिव्यांगों को इलाज में दिक्कत आ रही है और उन्हें लंबी क़तारों में लगना पड़ रहा है, जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखकर उनके इलाज के लिए खास इंतज़ाम करने का अनुरोध किया गया.