39 भारतीयों के शव लाने के लिए आज इराक जा सकते हैं केंद्रीय मंत्री वीके सिंह

एक सूत्र ने बताया, ‘‘ पूरी संभावना है कि राज्य मंत्री सिंह 39 भारतीयों के अवशेषों को लाने के लिए सोमवार को ही इराक जाएंगे.

39 भारतीयों के शव लाने के लिए आज इराक जा सकते हैं केंद्रीय मंत्री वीके सिंह

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह इराक से शवों को लेकर अमृतसर आएंगे फिर वहां से कोलकाता और पटना जाएंगे ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली:

इराक में मारे गए 39 भारतीयों के शवों को वापस लाने के लिए विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह के सी-17 विमान से रवाना होंगें. वीके सिंह ने भी मीडिया से बातचीत में इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि 39 भारतीयों के शवों को वापस लाने के लिए वह इराक के लिए रवाना हो रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने जानकारी दी कि वह सीधे अमृतसर जाएंगे फिर वहां कोलकाता और पटना. इस बात की जानकारी मृतकों के परिजनों को दे दी गई है. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि वो आज रवाना होंगे या मंगलवार को. 

 


सूत्रों ने बताया कि संभावना है कि मंत्री सोमवार या मंगलवार को शवों को लेकर वापस आएंगे.  एक सूत्र ने बताया, ‘‘ पूरी संभावना है कि राज्य मंत्री सिंह 39 भारतीयों के अवशेषों को लाने के लिए सोमवार को ही इराक जाएंगे. वापस आने पर वह शवों को उनके रिश्तेदारों को सौंपने के लिए सबसे पहले अमृतसर फिर पटना और कोलकाता जाएंगे.’’ 

आपको बता दें कि मारे गए कुछ लोगों के परिवारों ने 26 मार्च को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी.  इस महीने, विदेश मंत्री ने संसद को बताया था कि आतंकी समूह आईएसआईएस ने जून 2014 में इराक के मोसूल से 40 भारतीयों का अपहरण कर लिया था लेकिन उनमें से एक खुद को बांग्लादेश का मुस्लिम बताकर भाग निकला था. उन्होंने कहा था कि बाकी 39 भारतीयों को बदूश ले जाया गया और उनकी हत्या कर दी गई.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com