IAF का MiG 21 फाइटर प्लेन क्रैश, खेतों में मिला पायलट का शव और विमान का मलबा

राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस से पायलट अभिनव चौधरी ने जगराओं के पास पड़ते इनायतपुरा के लिए उड़ान भरी थी.  प्रैक्टिस के लिए गए पायलट अभिनव चौधरी ने जब इनायतपुरा से वापस सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी तो मोगा के गांव लंगेआना के पास आकर उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

IAF का MiG 21 फाइटर प्लेन क्रैश, खेतों में मिला पायलट का शव और विमान का मलबा

वायु सेना का मिग 21 फ़ाइटर प्लेन पंजाब के मोगा जिले के गांव लंगियाना के पास क्रैश हो गया. (सांकेतिक तस्वीर)

चंडीगढ़:

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) का मिग (MiG) 21 फ़ाइटर प्लेन पंजाब के मोगा जिले के गांव लंगियाना के पास क्रैश हो गया है. इस हादसे में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई है. प्लेन ने राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी लेकिन पंजाब आते ही क्रैश कर गया.  गांव के रिहायशी इलाकों से दूर खेतों में विमान गिरा. वहीं पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई. उनका शव खेतों में पड़ा था. ये दुर्घटना बीती रात हुई. वायु सेना की तरफ से भी इसकी पुष्टि की गई है. वायु सेना ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस से पायलट अभिनव चौधरी ने जगराओं के पास पड़ते इनायतपुरा के लिए उड़ान भरी थी.  प्रैक्टिस के लिए गए पायलट अभिनव चौधरी ने जब इनायतपुरा से वापस सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी तो मोगा के गांव लंगेआना के पास आकर उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. गनीमत यह रही कि प्लेन गांव के घरों से महज़ 500 मीटर की दूरी पर खेतों में जा गिरा. इस कारण गांव में किसी तरह के जान-माल का  नुकसान नहीं हुआ लेकिन इस हादसे में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई.

एसपी हेड क्वार्टर गुरदीप सिंह ने कहा कि मोगा जिले के गांव लंगियाना के पास एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होने का कंट्रोल रूम से मैसेज प्राप्त हुआ था. तभी उसी समय मोगा के एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल और पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पायलट को ढूंढने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया. उन्होंने बताया कि मौके पर ही बठिंडा एयरफोर्स और हलवारा एयरफोर्स की टीमें भी पहुंच गई थीं जिन्होंने पायलट अभिनव चौधरी को ढूंढना शुरू किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि लगभग 4 घंटे की मशक्कत के बाद पायलट अभिनव चौधरी का शव खेतों से मिला. एस पी हेडक्वार्टर ने बताया कि अभिनव चौधरी द्वारा सूरतगढ़ से जगराओं के इनायतपुरा एयरबेस के लिए प्रैक्टिस के लिए उड़ान भरी गई थी. उसके बाद वह वापस सूरतगढ़ जा रहे थे तभी यह घटना घटी. अभिनव ट्रेनी पायलट थे.