यह ख़बर 09 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सचिन तेंदुलकर ने कहा, परिवार में मेडिकल इमरजेंसी के कारण संसद से अनुपस्थित रहा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

राज्य सभा से अनुपस्थिति के कारण आलोचना का सामना कर रहे सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि चिकित्सा कारणों से वह दिल्ली में नहीं थे और वह किसी संस्थान का अपमान नहीं करना चाहते।

संसद से अनुपस्थिति पर हो रही आलोचना के संदर्भ में तेंदुलकर ने कहा, मेरे परिवार को चिकित्सा संबंधी आपात स्थिति थी। आपको बता दूं कि मेरे बड़े भाई अजित की बाईपास सर्जरी हुई थी और मुझे उनके पास रहना था।

राज्य सभा से लंबे समय तक गैरमौजूदगी का मुद्दा सदन में सदस्यों द्वारा उठाए जाने के घंटों बाद तेंदुलकर ने कहा, दिल्ली से मेरी अनुपस्थिति पर काफी अधिक चर्चा हुई। मैं किसी संस्थान का अपमान नहीं करना चाहता।

संसद से कुछ दूरी पर स्थित विज्ञान भवन में एक खेल कार्यक्रम में तेंदुलकर ने कहा कि जब वह इंग्लैंड से लौटे, तो वह दिल्ली में रहना चाहते थे। इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा, वे आपसे संबंधित हर चीज के बारे में मीडिया में बात कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि आपको अपने काम पर ध्यान देना चाहिए और किसी अन्य चीज पर नहीं।

तेंदुलकर खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित समारोह में राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं को संबोधित कर रहे थे। इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, मैं दिल्ली में मौजूद रहकर खुश महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा, मेरे पिता ने एक बार मुझे कहा था कि कई लोग आपको पीछे खींचने की कोशिश करेंगे, लेकिन जब तक आप सही दिशा में चलते रहोगे, तो एक समय बाद आप उन्हें पीछे छोड़ दोगे। वे भी हाथ जोड़कर आपकी सराहना करेंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com