मसूद का वैश्विक आतंकी घोषित होना पीएम मोदी की कूटनीतिक जीत : राजनाथ सिंह

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के कदम का केंद्रीय गृह मंत्री ने स्वागत किया

मसूद का वैश्विक आतंकी घोषित होना पीएम मोदी की कूटनीतिक जीत : राजनाथ सिंह

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के फैसले का राजनाथ सिंह ने स्वागत किया है.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के फैसले का स्वागत करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कूटनीतिक जीत है. 

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा है कि आज भारत को आतंकवाद के ख़िलाफ़ लड़ाई में बड़ी अहम कामयाबी मिली है जब United Nations Security Council (UNSC) ने पाकिस्तान स्थित और वहां से समर्थित आतंक‬वादी संगठन, ‘जैश-ए-मुहम्मद' के सरगना मसूद अजहर को ‘Global Terrorist' घोषित कर दिया है.

उन्होंने कहा है कि करीब एक दशक से भारत संयुक्त राष्ट्र संघ में इसके लिए कूटनीतिक प्रयास कर रहा था. आज भारत को यह बड़ी कामयाबी मिल गई है. पुलवामा में हुए आतंकी हमले समेत भारत की धरती पर कई बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने वाले मसूद अजहर और उसके संगठन को उनके किए गए अपराधों और गुनाहों की सज़ा दिलाने में United Nations का यह क़दम काफ़ी मददगार सिद्ध होगा.

सिंह ने कहा है कि भारत को मिली इस कूटनीतिक सफलता का श्रेय हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कूटनीति कौशल एवं आतंकवाद के ख़िलाफ़ उनके द्वारा उठाए गए अनेक प्रभावी क़दमों को जाता है.

VIDEO : जैश सरगना मसूद अजहर पर कसा शिकंजा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलावा सिलेसिलेवार किए गए ट्वीटों में भी राजनाथ सिंह ने मसूद अजहर के वैश्विक आतंकी घोषित होने को भारत की आतंकवाद के ख़िलाफ़ लड़ाई में अहम कामयाबी बताया है.