विज्ञापन
This Article is From Mar 22, 2021

मारुति अप्रैल से बढ़ाएगी वाहनों के दाम, जानिए किस मॉडल पर अधिकतम कितनी बढ़ेगी कीमत

मारुति (Maruti Suzuki) ने कहा कि पिछले साल से कंपनी के वाहनों पर कच्चे माल की लागत में वृद्धि का असर हुआ है. मारुति ने कहा कि यह जरूरी हो गया है कि वह अप्रैल 2021 से वाहनों के दाम बढ़ाकर अतिरिक्त लागत के कुछ हिस्से का भार ग्राहकों पर डाले.

मारुति अप्रैल से बढ़ाएगी वाहनों के दाम, जानिए किस मॉडल पर अधिकतम कितनी बढ़ेगी कीमत
मारुति सुजुकी के बाद अन्य वाहन कंपनियां भी कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती हैं. 
नई दिल्ली:

भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने अपने विभिन्न वाहनों के मॉडलों की कीमत (Maruti Car Price) में बढ़ोतरी कर दी है. कंपनी ने कहा कि यह इजाफा 1 अप्रैल 2021 से लागू होगा. 

मारुति ने सोमवार को कहा कि कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण उसकी भरपाई के लिए अगले महीने से कंपनी ने सभी मॉडल के दाम बढ़ाने का निर्णय किया है. मारुति ने कहा कि पिछले साल से कंपनी के वाहनों पर कच्चे माल की लागत में वृद्धि का असर हुआ है. मारुति ने कहा कि आखिरकार कंपनी के लिए यह जरूरी हो गया है कि वह अप्रैल 2021 से वाहनों के दाम बढ़ाकर अतिरिक्त लागत के कुछ हिस्से का भार ग्राहकों पर डाले.

मारुति ने कहा है कि कीमत में वृद्धि विभिन्न मॉडल (Maruti Car Model Price) के लिए अलग-अलग होगी. हालांकि मारुति ने भी यह जानकारी नहीं दी है कि कंपनी अगले महीने से वाहनों की कीमत कितनी बढ़ाएगी. इससे पहले मारुति सुजुकी ने इस साल 18 जनवरी को लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए चुनिंदा मॉडल पर दाम 34,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी.

इससे पहले इलेक्ट्रानिक्स कंपनियों ने भी आयात शुल्क बढ़ने और अन्य वजहों से एसी, फ्रिज और अन्य उपकऱणों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया था. मारुति सुजुकी के बाद अन्य वाहन कंपनियां भी कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती हैं. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com