यह ख़बर 27 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

महाराष्ट्र का मराठवाड़ा बन रहा ‘पाकिस्तान’ : बाल ठाकरे

खास बातें

  • शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने कहा है कि मराठवाड़ा क्षेत्र तेजी से ‘नया पाकिस्तान’ बनता जा रहा है। 26/11 मुंबई हमले को लेकर गिरफ्तार लश्कर-ए-तैयबा हैंडलर अबू जंदल यहीं का रहने वाला है।
मुंबई:

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने कहा है कि मराठवाड़ा क्षेत्र तेजी से ‘नया पाकिस्तान’ बनता जा रहा है। 26/11 मुंबई हमले को लेकर गिरफ्तार लश्कर-ए-तैयबा हैंडलर अबू जंदल यहीं का रहने वाला है।

पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में शिवसेना प्रमुख ने कहा है, ‘‘मराठवाड़ा, जिसे पहले संतों की भूमि के तौर पर जाना जाता था, अब आतंकियों की भूमि में बदल रहा है।’’ उन्होंने दावा किया पिछले पांच छह वर्षों में देश में आतंकी वारदात का तार मराठवाड़ा से जुड़ा है, जो आतंकियों की भर्ती का केंद्र बन गया है। यह सरकार और गृह विभाग की कार्यशैली को उजागर करता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घाटकोपर विस्फोट, जर्मन बेकरी विस्फोट, गुजरात विस्फोट में आतंकी का संबंध मराठवाड़ा से हो सकने की बात कहते हुए ठाकरे ने कहा है, ‘‘मराठवाड़ा में उभर रहा नया पाकिस्तान न केवल देश के लिए बल्कि महाराष्ट्र के लिए भी खतरनाक है।’’ शिवसेना प्रमुख ने मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाते हुए कहा, ‘‘पुलिस की खुफिया इकाई क्या कर रही है यह एक पहेली है..’’