वेतन आयोग की विसंगतियों को दूर करने के लिए पीएम मोदी से मिलेंगे रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर

वेतन आयोग की विसंगतियों को दूर करने के लिए पीएम मोदी से मिलेंगे रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर

मनोहर पर्रिकर का फाइल फोटो

खास बातें

  • सैन्‍य बलों ने वेतन में विसंगतियों का मामला उठाया
  • इस सिलसिले में एयर चीफ अरूप राहा रक्षा मंत्री से मिले
  • पर्रिकर ने जल्‍द निपटारे का आश्‍वासन दिया
नई दिल्‍ली : :

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को सैन्‍य बलों को आश्‍वस्‍त किया है कि सातवें वेतन आयोग की विसंगतियों को दूर करने की उनकी मांगों को वह शीर्ष स्‍तर तक पहुंचाएंगे. सैन्‍य प्रमुखों द्वारा उठाए गए इस मसले की चर्चा के लिए रक्षा मंत्री के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की संभावनाए हैं.

बुधवार को मनोहर पर्रिकर से मिलने के बाद एयर चीफ अरूप राहा ने कहा कि रक्षा मंत्री सभी मुद्दों से अवगत हैं और उन्‍होंने ''जल्‍द से जल्‍द मामले के निपटारे का आश्‍वासन'' दिया है. उनकी प्रतिक्रिया से सैन्‍य बल 'संतुष्‍ट' हैं.

उल्‍लेखनीय है कि नौ सितंबर को आर्मी, नेवी और एयर फोर्स ने अपने प्रतिष्‍ठानों को सिग्‍नल जारी किया था कि जब तक सातवें वेतन आयोग में व्‍याप्‍त विसंगतियों को दूर नहीं किया जाता तब तक इनका क्रियान्‍वयन स्‍थगित रखा जाएगा.

हालांकि उसके बाद रक्षा मंत्री ने उनकी समस्‍याओं को सुनने के बाद तीनों सर्विसेज से वेतन बढ़ोतरी की सिफारिशों का क्रियान्‍वयन करने को कहा था.

रक्षा मंत्रालय के उच्‍च पदस्‍थ सूत्रों ने NDTV को बताया कि रक्षा मंत्री जल्‍द से जल्‍द इनकी मांगों के समाधान के लिए सरकार में शीर्ष स्‍तर तक पहल करेंगे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com