'मेस्सी का संन्यास रुकवाना है तो उस कागज़ पर केजरीवाल जी के साइन करा दो, मोदी जी दम लगा के रुकवा देंगे'

'मेस्सी का संन्यास रुकवाना है तो उस कागज़ पर केजरीवाल जी के साइन करा दो, मोदी जी दम लगा के रुकवा देंगे'

राष्ट्रपति ने भी मेस्सी से संन्यास से वापस आने की गुजारिश की है

अर्जेंटीना के मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा कर दी। जिसके बाद उनके प्रशंसक उनसे राष्ट्रीय टीम में वापसी की गुजारिश कर रहे हैं। यहां तक की देश के राष्ट्रपति ने भी उनसे संन्यास से वापस आने की गुजारिश की है। इधर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मेस्सी के संन्यास को अपनी समस्या के साथ जोड़कर देख रहे हैं।

सिसोदिया ने रविवार को एक ट्वीट करके कहा कि अगर मेस्सी का रिटायरमेंट रुकवाना है तो उस कागज़ पर केजरीवाल जी के साइन करा दो, मोदी जी और एलजी साहब दम लगा के रुकवा देंगे। खबर लिखे जाने तक सिसोदिया के इस ट्वीट को 1700 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका था और 1600 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक भी कर लिया था।


बता दें कि मेस्सी ने पिछले हफ्ते अमेरिका में कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में चिली से पेनल्टी शूटआउट में हारने के बाद अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद रविवार को मेस्सी के सैकड़ों प्रशंसक बारिश के बावजूद अर्जेंटीना की राजधानी में इकट्ठा हुए, जहां उन्होंने रैली में इस फुटबॉल स्टार से राष्ट्रीय टीम में वापसी करने की गुजारिश की।

हम तुमसे अपनी मां से ज्यादा प्यार करते हैं...
कोपा अमेरिका फाइनल में हार के बाद लियोनेल मेस्सी जैसे ही वापस अपने देश अर्जेंटीना पहुंचे तो वहां फैन्स ने उनका जोरदार स्वागत किया। उनके फैन्स की भारी भीड़ एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए पहुंची हुई थी। फैन्स उनके अपने संन्यास के फैसले को वापस लेने के लिए गुहार लगा रहे थे और पोस्टर्स लेकर वहां उन्हें अपना मैसेज दे रहे थे। कुछ एक पोस्टरों में लिखा था कि मेस्सी अगर तुम स्वर्ग में खेलोगे तो हम तुम्हें खेलता देखने के लिए अपनी जान दे देंगे... हमें मत छोड़कर जाओ मेस्सी, हम तुमसे अपनी मां से ज्यादा प्यार करते हैं...।

मैराडोना ने भी फैसले पर दोबारा विचार करने को कहा
यही नहीं मेस्सी के आइडल डिएगो मैराडोना ने मेस्सी से अपने फैसला पर दोबारा विचार करने को कहा है। वही मैराडोना जिन्होंने कुछ समय पहले मेस्सी की आलोचना भी की थी। मैराडोना ने कहा कि मेस्सी को अर्जेंटीना के लिए खेलते रहना चाहिए, क्योंकि उनमें वह बात है कि वो 2018 में रूस में अर्जेन्टीना को विश्व चैंपियन बना सकते हैं। मैराडोना का मानना है कि मेस्सी ज़रूर वापस आएंगे। उन्होंने एक अखबार के अपने कॉलम में लिखा कि यह फ़ैसला भावुकता में लिया गया है और मेस्सी इसके बारे में ज़रूर सोचेंगे।

सोशल मीडिया पर मेस्सी को जबरदस्त समर्थन
सोशल मीडिया पर लोग मेस्सी के समर्थन में हैं, जबकि खेल हस्तियों, कलाकारों और राजनेताओं ने इस फुटबॉल स्टार से टीम में वापसी का आग्रह किया है। शहर में लगे बिलबोर्ड और साइनबोर्ड उन्हें टीम में वापसी का आग्रह कर रहे हैं।

तेरह साल की उम्र में बार्सिलोना से जुड़ने वाले मेस्सी को अर्जेंटीना में काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। क्योंकि वह देश को कोई भी बड़ा खिताब नहीं दिला सके हैं, जबकि बार्सिलोना को उन्होंने कई सफलताएं दिलाई हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com