RT-PCR रिपोर्ट के बिना उड़ान की मंजूरी नहीं दी तो बैगेज बेल्ट पर जा चढ़ा, अरेस्ट

एअरलाइन के अधिकारी ने आरोप लगाया कि आरोपी हिंसक हो गया और उसने चिल्लाना शुरू कर दिया. वह बैगेज बेल्ट पर भी चढ़ गया और उसपर घूमना शुरू कर दिया .

RT-PCR रिपोर्ट के बिना उड़ान की मंजूरी नहीं दी तो बैगेज बेल्ट पर जा चढ़ा, अरेस्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

अनिवार्य आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट न लाने की वजह से कथित तौर पर उड़ान की मंजूरी न मिलने पर उत्तर प्रदेश निवासी 36 वर्षीय एक कारोबारी ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हंगामा कर दिया जिसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विस्तार एअरलाइंस के उपप्रबंधक दीपक चड्ढा (रिपीट) चड्ढा से मिली शिकायत पर उत्तर प्रदेश के रुद्रपुर निवासी कारोबारी सूरज पांडेय को सोमवार को  गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि चड्ढा (रिपीट) चड्ढा ने अपनी शिकायत में कहा कि संबंधित यात्री उड़ान संख्या यूके933 से मुंबई जाने के लिए इंदिरा गांधी हवाईअड्डे पर विस्तार एअरलाइंस के काउंटर पर पहुंचा लेकिन उसके पास आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नहीं थी और इसलिए उसे विमान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई जिससे उसकी उड़ान छूट गई.

गुजरात में हवाई अड्डा कर्मचारी को मिला डॉलर से भरा बैग, यात्री को लौटाया

एअरलाइन के अधिकारी ने शिकायत में आरोप लगाया कि अपराह्न लगभग तीन बजे पांडेय हिंसक हो गया और उसने चिल्लाना शुरू कर दिया. वह बैगेज बेल्ट पर भी चढ़ गया और उसपर घूमना शुरू कर दिया तथा एअरलाइन के कर्मचारियों एवं यात्रियों के लिए बाधा उत्पन्न करने लगा.

पुलिस उपायुक्त (इंदिरा गांधी हवाईअड्डा) राजीव रंजन ने कहा, ‘हमने शिकायत के सत्यापन के लिए सीसीटीवी फुटेज देखी. शिकायत, सीसीटीवी फुटेज के अध्ययन और अब तक की गई जांच से पता चलता है कि आरोपी सूरज पांडेय ने दिल्ली पुलिस कानून की संबंधित धाराओं के अंतर्गत आने वाला अपराध किया. बाद में, उसे गिरफ्तार कर लिया गया और उसकी चिकित्सीय जांच भी कराई गई.' उन्होंने कहा कि क्योंकि यह एक जमानती अपराध था, इसलिए आरोपी को जमानत पर रिहा कर दिया गया. उसे यहां अदालत में पेश किया जाएगा.

महाराष्ट्रः घरेलू हवाई यात्रियों को अब आरटी-पीसीआर टेस्ट की जरूरत नहीं, बीएमसी ने जारी किया आदेश

विस्तार एअरलाइंस के प्रवक्ता द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि यात्री ने 21 जून को दिल्ली से मुंबई के लिए उड़ान बुक की थी, लेकिन उसे विमान में इसलिए सवार नहीं होने दिया गया क्योंकि उसके पास कोविड-19 संबंधी आटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट नहीं थी जो सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार अनिवार्य है. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘प्रतिक्रिया में उसने (यात्री) हमारे कर्मचारियों तथा अन्य यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार किया और उसके कृत्य से जमीनी संचालन की सुरक्षा को खतरा पैदा हुआ. हमने यात्री को टिकट का पूरा पैसा वापस कर दिया है और अधिकारियों को घटना की सूचना दे दी है.'

एअरलाइन ने कहा कि विस्तार बुरे व्यवहार और ऐसे कृत्यों के प्रति ‘कतई बर्दाश्त नहीं' की नीति रखती है जिससे यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा और गरिमा के लिए खतरा पैदा होता हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

91 दिन बाद 24 घंटे में 50 हजार से कम कोरोना मामले



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)