विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 26, 2021

'बीजेपी के उसूलों, चालचलन के खिलाफ हम मिलकर लड़ेगे' : संसद के शीत सत्र को लेकर मल्लिकार्जुन खडगे

मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि हम उनसे ये पूछेंगे कि किसानों के खिलाफ ये तीन काले कानून वापस लेने के लिए देरी क्यों हुई? एक साल से धूप, बारिश, सर्दी में किसान आंदोलन पर बैठे हुए हैं, अभी भी वे बैठे हुए हैं. ऐसे में सरकार को किसानों के बारे में तुरंत सोचना चाहिए था.

Read Time: 2 mins

मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा, हम सरकार से पूछेंगे तीनों काले कृषि कानून वापस लेने में देर क्‍यों हुई

नई दिल्‍ली:

संसद का शीतकालीन सत्र हंगामेदार रहने की संभावना है.कांग्रेस के अगुवाई में विपक्षी दल इस दौरान, नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे. कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और सांसद मल्लिकार्जुन  खडगे (Mallikarjun Kharge) ने इस मुद्दे पर  NDTV से बात की. उन्‍होंने कहा कि हम उनसे ये पूछेंगे कि किसानों के खिलाफ ये तीन काले कानून वापस लेने के लिए देरी क्यों हुई? एक साल से धूप, बारिश, सर्दी में किसान आंदोलन पर बैठे हुए हैं, अभी भी वे बैठे हुए हैं. ऐसे में सरकार को किसानों के बारे में तुरंत सोचना चाहिए था. खडगे ने कहा, 'मेरा सवाल है कि रिपील करने के लिए 1 साल 4 महीने लगते हैं क्या? मोदीजी ने कहा कानून तो अच्छे हैं लेकिन वो किसानों को समझा नहीं पाए. इसका मतलब है कि कानून अच्छे हैं वो रखना चाहते हैं लेकिन अब चुनाव हैं राज्यों में तो उन्हें पता चला कि किसान हमारे खिलाफ़ हैं. ये लोग ये कानून फिर जारी करेंगे. 700 से ज़्यादा किसान जो जान गंवा चुके उनका क्या?'

"पहले लोकतंत्र मजबूत नहीं हुआ तो नरेंद्र मोदी कैसे बने पीएम", आनंद शर्मा ने साधा निशाना

कांग्रेस नेता ने कहा, 'बीजेपी के जो उसूल हैं, चालचलन है उसके खिलाफ़ हम सब मिलकर लड़ना चाहते हैं.  ये हमारा मकसद हैं. बाहर तो हम लड़ेंगे ही कोई भी पार्टी हो लेकिन सदन में देश के हित में बोलेंगे.जनता की समस्या को मिलकर लड़ेंगे. कानून रिपील करने पर चर्चा करेंगे,पेट्रोल डीज़ल पर चर्चा करेंगे और देश में जो चीन हमला कर रहा है उस पर चर्चा करेंगे. ऐसे कई सवाल हैं जिनकी लिस्ट है, इन सब मुद्दों को हम उठाएंगे. पेगासस का मुद्दा भी है. कोविड के दौरान जो इन्होंने काम किया उस पर चर्चा करेंगे. पीएम केयर फ़ंड पर भी चर्चा करेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;