नेशनल अवार्ड विनर मलयालम अभिनेत्री कल्पना का दिल का दौरा पड़ने से निधन

नेशनल अवार्ड विनर मलयालम अभिनेत्री कल्पना का दिल का दौरा पड़ने से निधन

कल्पना को फिल्‍म 'थनिचला नजन' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल हुआ था।

तिरुवनंतपुरम:

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और हाल ही में सुपरहिट हुई 'चार्ली' सहित करीब 300 फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री कल्पना का सोमवार को  सुबह दिल का दौरा पड़ने के कारण हैदराबाद में निधन हो गया। वह 51 साल की थी।

 तेलुगु फिल्‍म की शूटिंग करने हैदराबाद गई थीं
एक तेलुगू फिल्म की शूटिंग के लिए कल्पना रंजानी हैदराबाद में थी और बाद में उनका केरल जाने का कार्यक्रम निर्धारित था। सूत्रों ने बताया कि सुबह करीब सात बजे एक अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। कल्पना को 'थनिचला नजन' (2012) में उनके अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया गया था।

बाल कलाकार के तौर पर की थी करियर की शुरुआत
अभिनेत्री उर्वशी और कलारंजीनी की बहन कल्पना ने 1977 में आई  'विधरून्ने मोट्टुकुल' फिल्म से एक बाल कलाकार के तौर पर मलयालम फिल्मों से अपने कैरियर की शुरुआत की थी। उनकी अन्य मलयालम हिट फिल्में 'इन्नुम ईप्पुझुम', 'करनवार', 'डोलफिलस', 'बेंगलूरू डेज' और 'स्प्रिट' हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तमिल फिल्‍मों में भी कर चुकी हैं काम
तमिल फिल्मों में उन्होंने 'कक्की सत्तई', 'अधाया थिरूदा', 'साथी लीलवथी' और 'चिन्ना वेदु' में काम किया था। अभिनेत्री का पार्थिव शरीर केरल लाए जाने की उम्मीद है। उनके परिवार में उनकी बेटी है। मलयालम अभिनेता के पी ए सी ललिता, कवियूर पोन्नाम्मा और सांसद इन्नोसेंट ने अभिनेत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया है। दक्षिण भारतीय फिल्मों में अपनी हास्‍य भूमिकाओं के लिए वह जानी जाती थीं।