सचिव स्तर पर बड़ा फेरबदल : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अरुणा शर्मा बनीं नई इस्पात सचिव

सचिव स्तर पर बड़ा फेरबदल : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अरुणा शर्मा बनीं नई इस्पात सचिव

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खास बातें

  • अब इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की सचिव होंगी सुंदरराजन
  • खानाबदोश और अर्ध-खानाबदोश जनजातियों के राष्ट्रीय आयोग के सचिव बने प्रसाद
  • अमरजीत सिंह बने जल संसाधन, नदी विकास और गंगा पुनर्जीवन विभाग के नए सचिव
नई दिल्ली:

सरकार ने शीर्ष स्तर पर नौकरशाही में व्यापक फेरबदल किया है और इसी क्रम में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अरुणा शर्मा को इस्पात सचिव बनाया गया है। यह फेरबदल आज (गुरुवार) से प्रभावी हो गया है। केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में 15 नए सचिवों की नियुक्ति हुई है।
 
अब इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की सचिव होंगी अरुणा सुंदरराजन
कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक अरुणा शर्मा और अरुणा सुंदरराजन के विभागों को आपस में बदल दिया गया है। इस्पात सचिव अरुणा सुंदरराजन अब इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की सचिव होंगी। इस पद पर पहले अरूणा शर्मा थी। दोनों 1982 बैच की आईएएस अधिकारी हैं।
 
खानाबदोश और अर्ध-खानाबदोश जनजातियों के राष्ट्रीय आयोग के सचिव बने बी.के. प्रसाद
इशरत जहां के कथित फर्जी मुठभेड़ से संबद्ध लापता दस्तावेजों की जांच करने वाले बी.के. प्रसाद को दो वर्ष के लिए गैर-अधिसूचित, खानाबदोश और अर्ध-खानाबदोश जनजातियों के राष्ट्रीय आयोग का सचिव बनाया गया है। प्रसाद को उनकी सेवानिवृत्ति के बाद दो महीने का सेवा विस्तार दिया गया था, जिसकी अवधि इस महीने के 31 तारीख को समाप्त हो रही थी। उनको 31 मई को अवकाश प्राप्त करना था।
 
अमरजीत सिंह बने जल संसाधन, नदी विकास और गंगा पुनर्जीवन विभाग के नए सचिव
आदेश के अनुसार गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी अमरजीत सिंह को जल संसाधन, नदी विकास और गंगा पुनर्जीवन विभाग का नया सचिव बनाया गया है। वह इसी विभाग में विशेष कार्य अधिकारी का पदभार तत्काल प्रभाव से संभालेंगे। नागर विमानन महानिदेशक (डीजीसीए) एम सतवती की श्रम और रोजगार मंत्रालय की सचिव के रूप में नियुक्ति हुई है। उनको श्रम मंत्रालय में तत्काल प्रभाव से विशेष कार्य अधिकारी बनाया गया है।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com