यह ख़बर 08 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नीतीश कटारा के भाई पर हमला, डी पी यादव पर लगाया आरोप

खास बातें

  • अपने बड़े भाई नीतिश कटारा की हत्या के मुख्य गवाह अजय कटारा ने उन पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है और इस हमले के पीछे पूर्व लोकसभा सांसद डीपी यादव का हाथ होने का अंदेशा जताया है।
गाजियाबाद:

अपने बड़े भाई नीतिश कटारा की हत्या के मुख्य गवाह अजय कटारा ने उन पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है और इस हमले के पीछे पूर्व लोकसभा सांसद डीपी यादव का हाथ होने का अंदेशा जताया है।

पुलिस ने बताया कि अजय ने साहिबाबाद पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई कि अज्ञात लोगों ने उन्हें धमकाया और उनकी सम्पत्ति में भी तोड़फोड़ की। उन्होंने आरोप लगाया कि इस हमले के पीछे डीपी यादव का हाथ है। नीतीश कटारा हत्याकांड में डीपी यादव का पुत्र विकास यादव जेल में बंद है।

प्राथमिकी के अनुसार, अजय ने आरोप लगाया कि अज्ञात लोगों ने उन्हें डम्पर से कुचलने की कोशिश की। पुलिस ने बताया कि बुधवार रात साहिबाबाद में अपने घर लौटते समय अशोक वाटिका में एक लोडेड डम्पर ने अजय के साथ-साथ चलना शुरू कर दिया और थोड़ी दूर चलने पर उनकी कार को जोरदार टक्कर मारकर उनकी जान लेने की कोशिश की। अजय ने जब डम्पर चालक को ललकारा तो उसने अजय को जान से मारने की धमकी दी और फरार हो गया। अजय के वकील खालिद खान ने बताया कि इस हमले में उन्हें चोटें भी आई हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का प्रयास करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। अजय की मां नीलम कटारा ने अपने पुत्र पर हुए इस हमले को ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया है। उन्होंने कहा, ‘पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि हमले के पीछे किसका हाथ था। अजय एकमात्र ऐसा गवाह है जिसने अपना बयान नहीं पलटा। हमें एक ऐसे कानून की जरूरत है जो गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित कर सके।’