विज्ञापन
This Article is From May 04, 2013

रेलवे बोर्ड के सदस्य महेश कुमार सस्पेंड

मुंबई: रिश्वत देने वाले रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी को यहां की एक अदालत ने शनिवार को दो दिन के ट्रांजिट रिमांड पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया। इसी मामले में रेल मंत्री पवन कुमार बंसल के भांजे भी कथित रूप से संलिप्त पाए गए हैं।

रेलवे बोर्ड के सदस्य (कर्मचारी) महेश कुमार को शुक्रवार को नई दिल्ली से यहां विमान से पहुंचने के तुरंत बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। पश्चिम रेलवे के पूर्व महाप्रबंधक कुमार को सीबीआई ने विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया।

अदालत ने आरोपी रेल अधिकारी को दो दिनों के ट्रांजिट रिमांड पर सीबीआई को सौंप दिया। आरोपी को बंसल के भांजे की संलिप्तता वाले भ्रष्टाचार मामले की चल रही जांच के लिए नई दिल्ली लाया

जाना है। सीबीआई ने कुमार के मुंबई स्थित कार्यालय और आवास की तलाशी ली। भ्रष्टाचार का यह मामला सामने आते ही राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया है।

सीबीआई के मुताबिक, एक एजेंट के जरिए कुमार ने सिंगला को कथित रूप से 90 लाख रुपये का भुगतान किया। कुमार ने यह रिश्वत रेलवे बोर्ड में सदस्य (विद्युत) का पद पाने के लिए दी।

बोर्ड में यह पद आकर्षक माना जाता है क्योंकि इस पद पर आसीन होने वाले व्यक्ति का रेलवे की करोड़ों रुपये की परियोजना पर नियंत्रण रहता है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
रेलवे बोर्ड के सदस्य महेश कुमार सस्पेंड
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com