महाराष्ट्र : शिवसेना ने उद्धव को सीएम बनाने की इच्छा के होर्डिंग लगाए, बीजेपी में भी 'इच्छा' पर मंथन जारी

मुंबई में बीजेपी की कोर समिति की बैठक हुई, राज्यपाल के सरकार बनाने के आमंत्रण पर शाम तक होगा निर्णय

महाराष्ट्र : शिवसेना ने उद्धव को सीएम बनाने की इच्छा के होर्डिंग लगाए, बीजेपी में भी 'इच्छा' पर मंथन जारी

मुंबई में शिवसेना ने होर्डिंग लगाकर उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने की इच्छा जताई है.

खास बातें

  • बीजेपी की एक दौर की बैठक हुई, दूसरे दौर की बैठक शाम को होगी
  • दूसरे दौर की चर्चा के बाद बीजेपी सरकार के गठन पर निर्णय लेगी
  • शिवसेना और कांग्रेस के विधायक अलग-अलग रिसार्ट में
मुंबई:

मुंबई में मुख्यमंत्री के तौर पर उद्धव ठाकरे की होर्डिंग लग गई हैं. मतलब यह कि शिवसेना की तरफ से अब उद्धव ठाकरे का नाम मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट करना शुरू कर दिया गया है. होर्डिंग में लिखा है कि "शिवसेना का मुख्यमंत्री हो यह शिवसैनिकों की इच्छा है और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री हों, यह महाराष्ट्र की आवश्यकता है.'' दूसरी तरफ बीजेपी में सरकार के गठन के लिए मंथन जारी है. बीजेपी की एक दौर की बैठक आज हो चुकी है और दूसरे दौर की बैठक शाम को होगी. इसके बाद वह सरकार बनाने के बारे में अपने फैसले से अवगत कराएगी.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. इसके बाद रविवार को बीजेपी कोर समिति की बैठक हुई. हालांकि यह नहीं बताया गया है कि बैठक में क्या चर्चा हुई.

सुधीर मुनगंटीवार ने बताया कि बाद में एक और दौर की चर्चा करेंगे और उसके बाद निर्णय किया जाएगा. राज्यपाल कोश्यारी ने नई विधानसभा में अकेली सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी से शनिवार शाम में कहा कि वह सरकार बनाने के लिए इच्छा और क्षमता बताए. मुनगंटीवार ने संवाददाताओं से कहा कि आगे के कदम के बारे में निर्णय करने के लिए बीजेपी की कोर समिति की बैठक रविवार को सुबह 11 बजे हुई.

महाराष्ट्र: संजय राउत ने कविता के जरिए फडणवीस पर साधा निशाना, कहा- जो खानदानी रईस हैं वो...

बीजेपी नेता ने बताया कि कोर समिति में कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश इकाई प्रमुख चंद्रकांत पाटिल, वरिष्ठ नेता गिरीश महाजन, आशीष शेलार, पंकजा मुंडे और मुनगंटीवार स्वयं शामिल हुए. उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी कि बैठक में क्या चर्चा हुई. उन्होंने बताया कि बीजेपी की आज शाम को अगली दौर की बैठक होगी. उसके बाद हम अपना निर्णय राज्यपाल को बताएंगे और उसे सार्वजनिक भी करेंगे.

कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं, पार्टियों में कुछ मुद्दों पर मतभेद होते हैं : संजय राउत

बीजेपी ने 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में 105 सीटें जीती थीं जबकि 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 145 है. बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने 56 सीटें जीती थीं लेकिन दोनों पार्टियों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान चल रही है.  13वीं विधानसभा का कार्यकाल शनिवार को समाप्त हो गया. शुक्रवार को फडणवीस द्वारा इस्तीफा देने के बाद राज्यपाल ने उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा था.

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने पर NCP का बड़ा बयान, कहा -हम वैकल्पिक सरकार के लिए तैयार

बीजेपी-शिवसेना के बीच इस वर्ष पहले हुए लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद को लेकर हुई चर्चा को लेकर खींचतान जारी है. फडणवीस का जहां दावा है कि बीजेपी ने कभी भी शिवसेना से मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया था, वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि सभी पदों को बराबर साझा करने का भरोसा दिया गया था और बीजेपी को उन्हें झूठा साबित करने का प्रयास नहीं करना चाहिए.    

महाराष्ट्र: बीजेपी को राज्यपाल से मिला सरकार गठन का न्यौता तो शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- कम से कम...

शिवसेना ने 56 विधायकों में से अधिकतर को उपनगरीय मलाड स्थित एक होटल भेज दिया है. शिवसेना ने ऐसा उन्हें कथित खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए किया है. इसके अलावा महाराष्ट्र से कांग्रेस के सभी 44 विधायक पार्टी के शासन वाले राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक रिजॉर्ट में हैं.    कांग्रेस और उसकी सहयोगी एनसीपी ने शनिवार को कहा कि राज्यपाल को बीजेपी से सरकार बनाने की अपनी इच्छा बताने के लिए बहुत पहले कहना चाहिए था. एनसीपी ने यह भी कहा कि यदि सदन में शक्ति परीक्षण हुआ तो वह बीजेपी के खिलाफ मतदान करेगी.

VIDEO : बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)