विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 14, 2021

महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन के 8 नए मामले आए सामने, 7 केवल मुंबई से

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी देखी जा रही है. मंगलवार को राज्‍य में 8 नए ओमिक्रॉन संक्रमित मिले. इनमें से अकेले मुंबई में ही 7 मामले सामने आए हैं.

Read Time: 3 mins
महाराष्‍ट्र में ओमिक्रॉन के 8 नए मामले आए सामने, 7 केवल मुंबई से
राज्‍य में अब तक 9 ओमिक्रॉन संक्रमितों को ठीक होने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है
मुंबई:

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी देखी जा रही है. मंगलवार को राज्‍य में 8 नए ओमिक्रॉन संक्रमित मिले. इनमें से अकेले मुंबई में ही 7 मामले सामने आए हैं. इन 8 मरीजों में 3 महिलाएं और 5 पुरुष शामिल हैं जिनकी उम्र 24 से लेकर 41 वर्ष के बीच है. इनमें से 3 मरीजों में कोई लक्षण नहीं हैं जबकि अन्‍य 5 में भी मामूली लक्षण हैं. शुरुआती जानकारी के अनुसार इनमें से किसी ने भी कभी विदेश यात्रा नहीं की है. एक शख्‍स बेंगलुरू गया था जबकि दूसरा दिल्‍ली से लौटा है. मुंबई में मिला एक मरीज राजस्‍थान का रहने वाला है. इन 8 मरीजों में से दो को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है जबकि बाकी के 6 होम आइसोलेशन में हैं. इनके संपर्क में आने वालों को भी ट्रैक कर लिया गया है. इन आठों में 7 ने वैक्‍सीन लगवाई हुई है जबकि एक का टीकाकरण नहीं हुआ है.

इसके साथ ही राज्‍य में ओमिक्रॉन संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 28 हो गया है. 

मुंबई : 12
पिंपरी चिंचवाड़ - 10
पुणे - 2
कल्‍याण डोम्बिवली - 1
नागपुर - 1
लातूर - 1
वसई विरार - 1

राज्‍य में अब तक 9 ओमिक्रॉन संक्रमितों को ठीक होने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि 19 का इलाज चल रहा है.

ओमिक्रॉन वैरिएंट को अधिक संक्रामक माना जाता है. अब तक देशभर के छह राज्यों- महाराष्ट्र (28), राजस्थान (9), कर्नाटक (3), गुजरात (4), केरल (1) और आंध्र प्रदेश (1) और दो केंद्र शासित प्रदेश- दिल्ली (2) और चंडीगढ़ (1) में इसके मामले रिपोर्ट किए गए हैं. इस बीच, सरकार ने कोविड से संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करने में ढिलाई के खिलाफ चेतावनी दी है, लोगों से टीकाकरण में देरी नहीं करने का आग्रह किया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से पता चलता है कि सोमवार (13 दिसंबर) को भारत का कोविड टैली बढ़कर 3,46,97,860 हो गया, जिसमें 7,350 लोग एक दिन में संक्रमित हुए हैं. हालांकि, सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 91,456 रह गई, जो 561 दिनों में सबसे कम है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;