कानून से बड़ा कोई नहीं: कैबिनेट सहयोगी पर लगे रेप के आरोपों पर बोले महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री

सामाजिक न्याय मंत्री मुंडे पर मुंबई की एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है. 45 वर्षीय NCP नेता ने इन आरोपों से इनकार करते हुए महिला पर उन्हें ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है.

कानून से बड़ा कोई नहीं: कैबिनेट सहयोगी पर लगे रेप के आरोपों पर बोले महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री

महाराष्‍ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है

मुंंबई:

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt)  के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने अपने कैबिनेट के सहयोगी धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) पर लगे रेप के आरोपों (Rape charges) को लेकर बड़ा बयान दिया है. देशमुख ने शुक्रवार को कहा, कोई भी कानून से बड़ा नहीं है और राज्य में कानून किसी के साथ भेदभाव नहीं करता है. उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगी राकांपा नेता धनंजय मुंडे पर लगे बलात्कार के आरोपों की पृष्ठभूमि में यह बात कही. सामाजिक न्याय मंत्री मुंडे पर मुंबई की एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है. 45 वर्षीय राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)  नेता ने इन आरोपों से इनकार करते हुए महिला पर उन्हें ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है.

रेप के आरोपों के बीच कैबिनेट में बने रहेंगे धनंजय मुंडे ? 'वेट एंड वॉच' मोड में NCP

राज्‍य के गृह मंत्री देशमुख ने कहा, ‘‘कानून से कोई बड़ा नहीं है, मंत्री भी नहीं. महाराष्ट्र में कानून किसी के साथ भेदभाव नहीं करता है. हमारी पुलिस मामले की उचित जांच करेगी और जो भी गलत होगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. कानूनी प्रक्रिया जारी है. ''राकांपा नेता देशमुख से पत्रकारों ने महिला के दावे के संबंध में सवाल किया था जिसमें उसने कहा है कि मुंडे के खिलाफ शिकायत पर पुलिस संज्ञान नहीं ले रही है.

धनंजय मुंडे प्रकरण में ट्विस्ट, मंत्री के समर्थन में आए बीजेपी नेता, इस्तीफे की पेशकश से इनकार

गौरतलब है कि इससे पहले, महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना कोटे से मंत्री अब्दुल सत्तार (Abdul Sattar) ने रेप का आरोप झेल रहे अपने NCP कैबिनेट सहयोगी धनंजय मुंडे का बचाव करते हुए कहा कि 'प्यार किया तो डरना क्या.' यहां पत्रकारों से बातचीत में सत्तार ने कहा कि मुंडे ने खुद ही कहा है कि शिकायत करने वाली महिला की बहन के साथ उनके प्रेम संबंध रहे हैं और उनके दो बच्चे भी हैं. मुंडे के खिलाफ बलात्कार के आरोपों और भाजपा द्वारा उनके इस्तीफे की मांग पर मंत्री ने कहा, 'उन्होंने (मुंडे) कुछ नहीं छुपाया है. प्यार किया तो डरना क्या.' गौरतलब है कि गायक बनने की इच्छुक 37 वर्षीय महिला ने 10 जनवरी को मुंबई के पुलिस आयुक्त को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि 2006 में धनंजय मुंडे ने उसके साथ बार-बार रेप किया. महिला ने दावा किया कि उसने पहले ओशिवरा थाने में शिकायत दी थी लेकिन उसे नजरअंदाज कर दिया गया. बीड़ जिले से राकांपा नेता मुंडे ने आरोपों से इंकार करते हुए दावा किया है कि महिला और उसकी बहन उन्हें ब्लैकमेल कर रही है. 

धनंजय मुंडे पर लगा रेप का आरोप गंभीर : शरद पवार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)