महाराष्ट्र : जानें कैसे मां ने पांच साल की बच्ची को तेंदुए का शिकार होने से बचाया

वन विकास निगम लिमिटेड के संभागीय प्रबंधक वी एम मोरे ने बताया कि जुनोना गांव की रहनेवाली अर्चना मेशराम गांव के बाहरी इलाके में जा रही थी, तभी उसके पीछे चल रही उसकी बच्ची पर तेंदुए ने हमला कर दिया.

महाराष्ट्र : जानें कैसे मां ने पांच साल की बच्ची को तेंदुए का शिकार होने से बचाया

प्रतीकात्मक तस्वीर.

चंद्रपुर:

महाराष्ट्र में चंद्रपुर जिले के एक जंगल में एक महिला ने बहादुरी दिखाते हुए अपनी बेटी को तेंदुए का शिकार होने से बचा लिया. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह घटना 30 जून को हुई. बच्ची तेंदुए के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गई हैं और उसका सोमवार को नागपुर के अस्पताल में ऑपरेशन होना है.

वन विकास निगम लिमिटेड के संभागीय प्रबंधक वी एम मोरे ने बताया कि जुनोना गांव की रहनेवाली अर्चना मेशराम गांव के बाहरी इलाके में जा रही थी, तभी उसके पीछे चल रही उसकी बच्ची पर तेंदुए ने हमला कर दिया. महिला शुरू में तो डर के मारे पीछे हट गई, लेकिन बाद में साहस जुटाते हुए उसने बांस के डंडे से जंगली जीव पर हमला किया. इसके बाद तेंदुए ने बच्ची को छोड़ महिला पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन महिला ने उसे डंडे से मारना जारी रखा और बाद में जंगली जीव जंगल में भाग गया.

स्कूल की कैंटीन में घुस गया था तेंदुआ, रेस्क्यु टीम को घंटों ऐसे किया परेशान, फिर हुआ कुछ ऐसा - देखें Shocking Video

बच्ची का जबड़ा गंभीर रूप से जख्मी हो गया और वन्य कर्मी उसे चंद्रपुर सिविल अस्पताल ले गए, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए नागपुर के सरकारी दंत चिकित्सा अस्पताल भेज दिया गया. वन विभाग ने उसके इलाज के लिए प्राथमिक मुआवजे के तौर पर कुछ राशि दी है.

तेंदुआ कर रहा था आराम, लोग खींचने लगे फोटो, गुस्से में ऐसे झपटा मारा कि उड़ गए होश, देखें Shocking Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई की एक हाउसिंग सोसायटी में चहलकदमी करता दिखा तेंदुआ



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)