विज्ञापन
This Article is From Feb 23, 2022

NCP नेता नवाब मलिक के घर पहुंची ED, एक घंटे पूछताछ के बाद अधिकारी अपने साथ ले गए ऑफिस

महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता नवाब मलिक से प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) द्वारा आज पूछताछ की जा रही है. 

अंडरवर्ल्ड से कथित संबंधों वाली संपत्ति के सिलसिले में हो रही है पूछताछ

मुंबई:

महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता नवाब मलिक से प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) द्वारा आज पूछताछ की जा रही है. जानकारी के अनुसार ईडी के अधिकारी सुबह करीब 6 बजे नवाब मलिक के आवास पर पहुंचे. जहां पर उनसे करीब एक घंटे तक पूछताछ की गई. घर में पूछताछ करने के बाद करीब साढ़े सात बजे अधिकारी नवाब मलिक को अपने साथ ईडी कार्यालय ले गए. सुबह 8:30 बजे से उनसे ईडी कार्यालय में पूछताछ की जा रही है. 

इस मामले में हो रही है पूछताछ

ईडी ने अंडरवर्ल्ड से कथित संबंधों वाली एक संपत्ति के सिलसिले में नवाब मलिक को तलब किया था. इसी मामले में अब नवाब मलिक से पूछताछ की जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता मलिक यहां ईडी कार्यालय में पहुंचे और ‘धन शोधन निवारण अधिनियम' (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज करा रहे हैं.

अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था. जिसके बाद मलिक से पूछताछ की जा रही है.

एजेंसी ने 10 स्थानों पर छापेमारी की थी जिसमें 1993 के बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पार्कर, भाई इकबाल कासकर और छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट के परिसर शमिल हैं. कासकर पहले से जेल में है जिसे एजेंसी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था। ईडी ने पार्कर के बेटे से भी पूछताछ की थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com