विज्ञापन
This Article is From Apr 20, 2022

मस्जिदों को लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की लेनी चाहिए अनुमति : महाराष्ट्र का मुस्लिम संगठन

महाराष्ट्र इकाई के जमीयत-उलेमा-ए-हिंद सचिव गुलज़ार आज़मी ने बताया कि राज्य की अधिकतर मस्जिदों ने लाउडस्पीकर के उपयोग के लिए पुलिस विभागों से अनुमति ली है.

मस्जिदों को लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की लेनी चाहिए अनुमति : महाराष्ट्र का मुस्लिम संगठन
जमीयत-उलमा-ए-हिंद इकाई ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर इस्तेमाल के अनुमति लेने की अपील की
मुंबई:

देश में इन दिनों अजान और आरती के समय लाउडस्पीकर के इस्तेमाल का मुद्दा गरमाया हुआ है. इस विवाद के बीच महाराष्ट्र में जमीयत-उलमा-ए-हिंद इकाई ( Jamiat-Ulama-i-Hind) ने राज्य की सभी मस्जिदों से इस संबंध में राज्य सरकार से अनुमति लेने की अपील की. सोमवार को महाराष्ट्र के गृह विभाग ने धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर पहले के अदालती आदेशों को लागू करने का फैसला किया. इसके बाद से धार्मिक स्थलों के लिए लाउडस्पीकर के उपयोग की अनुमति लेना जरूरी हो गया है. 

महाराष्ट्र इकाई के जमीयत-उलेमा-ए-हिंद सचिव गुलज़ार आज़मी (Gulzar Azmi) ने एएनआई को बताया कि राज्य की अधिकतर मस्जिदों ने लाउडस्पीकर के उपयोग के लिए पुलिस विभागों से अनुमति ली है. हालांकि, मैं अभी भी मस्जिदों से अपील करता हूं. गुलज़ार आज़मी ने कहा कि राज्य में जिन्होंने अज़ान के लिए मस्जिदों में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति नहीं ली है, उन्हें अनुमति लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य में पुलिस बहुत सहयोगी है. आजमी ने जोर देकर कहा कि पुलिस विभाग इसकी अनुमति दे रहा है. 

आजमी ने लाउडस्पीकरों के मुद्दे से निपटने के लिए महाराष्ट्र सरकार की भी सराहना की और कहा कि राज्य सरकार सभी को न्याय दिलाने के लिए काम कर रही है. बता दें कि राज ठाकरे के लाउडस्पीकर पर दिए गए बयान से पिछले कुछ दिनों से राज्य में सियासत गरमाई हुई है. मनसे ने चेतावनी दी है कि वह 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दें, ऐसा नहीं करने पर कार्यकर्ता मस्जिदों के बाहर स्पीकर लगाएंगे और हनुमान चालीसा बजाएंगे. 

 ये भी पढ़ें -

*जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार BJP का नेता : AAP का दावा
'भतीजे के रोने से पढ़ाई में खलल पड़ने पर देवर को इतना गुस्सा आया कि भाभी की हत्या कर डाली
टी-सीरीज के MD भूषण कुमार के खिलाफ रेप मामले में पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट ने की खारिज

ये भी देखें-मस्जिद में पुलिस की इजाजत से तय डेसिबल लेवल पर लाउडस्पीकर बजाया जाए तो स्वागत करेंगे : MNS

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com