महाराष्ट्र : कोरोना लॉकडाउन में मिल सकती रियायत, वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों को छूट पर विचार

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि सरकार दुकानों और रेस्त्रां को शाम चार बजे तक बंद करने का समय बढ़ाने पर भी विचार कर रही है.

महाराष्ट्र : कोरोना लॉकडाउन में मिल सकती रियायत, वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों को छूट पर विचार

प्रतीकात्मक तस्वीर.

पुणे:

महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह टीका लगवा चुके लोगों को कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगायी पाबंदियों से छूट देने पर विचार कर रही है. उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि सरकार दुकानों और रेस्त्रां को शाम चार बजे तक बंद करने का समय बढ़ाने पर भी विचार कर रही है. उन्होंने बताया कि सप्ताहांत पर छूट देने का फैसला अगले हफ्ते लिया जा सकता है.

उन्होंने कहा, ‘राज्य उन लोगों को छूट देने पर विचार कर रहा है जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ले ली है. इससे नागरिक टीका लगवाने के लिए प्रेरित होंगे.'' उन्होंने कहा कि दुकानों और रेस्त्रां को बंद करने का समय शाम चार बजे से बढ़ाकर सात बजे किए जाने की मांग की जा रही है.

महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की कमी से एक भी मौत नहीं हुई : स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम दुकानों तथा रेस्त्रां का समय बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं लेकिन अंतिम फैसला मुख्यमंत्री लेंगे. हम सोमवार को विशेषज्ञों से मुलाकात कर रहे हैं जिसके बाद सप्ताहांत पर छूट देने पर फैसला लिया जाएगा.'

पवार ने कहा कि सरकार का उद्देश्य पिछले महीने के मुकाबले और अधिक लोगों को टीका लगाना है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए चिकित्सा बुनियादी ढांचा बनाने जैसे कई कदम उठा रही है.

कोरोना पीक में शांत,अब हॉटस्पॉट बना कोल्हापुर! महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस यहां हो रहे हैं दर्ज

पवार ने कहा, ‘‘तीसरी लहर की संभावना के बारे में कई खबरें हैं. पहली और दूसरी लहर मे अस्पतालों में मरीजों के अधिक संख्या में भर्ती होने, ऑक्सीजन वाले बिस्तर, वेंटीलेटर और मेडिकल ऑक्सीजन की मांग की रिपोर्टों के आधार पर हम पुणे जिले में महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी कर रहे हैं.''


स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 6,753 नए मामले आए और 167 लोगों ने जान गंवाई. इसी के साथ राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 62,51,810 हो गए हैं और मृतकों की संख्या 1,31,205 पर पहुंच गयी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोरोना का कोई डर नहीं, 'गौरी पंचांगम' पर तमिलनाडु के मंदिर में भक्तों की भीड़



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)