विज्ञापन
This Article is From Apr 14, 2020

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 2684, बीते 24 घंटे में 18 की मौत, 350 नए मामले

बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 350 नए मामले सामने आए और इस दौरान 18 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना के 1756 मामले हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 2684, बीते 24 घंटे में 18 की मौत, 350 नए मामले
Maharashtra Coronavirus News: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2700 के करीब पहुंची.
मुंबई:

देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत में कोरोना से 10 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 350 से ज्यादा की मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में इससे संक्रमण से अब तक 2684 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 178 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 350 नए मामले सामने आए और इस दौरान 18 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना के 1756 मामले हैं और यहां अब तक 112 लोगों की मौत हो चुकी है.

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 10815 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1463 नए मामले सामने आए हैं और 29 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 353 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1190 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. बता दें कि कोरोना से जंग को लेकर देश 3 मई तक लॉकडाउन जारी है. लॉकडाउन का पहला चरण आज पूरा हो रहा था, जिसे 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की सुबह राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की.

पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा, ''नमस्ते मेरे प्यारे देशवासियों, कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई, बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है. आपकी तपस्या, आपके त्याग की वजह से भारत अब तक, कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक टालने में सफल रहा है. आप लोगों ने कष्ट सहकर भी अपने देश को बचाया है. हमारे इस भारतवर्ष को बचाया है. मैं जानता हूं. आपको कितनी दिक्कतें आई हैं, किसी को खाने की परेशानी, किसी को आने जाने की परेशानी, कोई घर परिवार से दूर है, लेकिन आप देश के खातिर एक अनुशासित सिपाही की तरह अपने कर्तव्य निभा रहे हैं. मैं आप सबको आदर पूर्वक नमन करता हूं.''

प्रधानमंत्री ने कहा, ''साथियों, सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये तय किया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाना पड़ेगा. यानि 3 मई तक हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा. इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है, जैसे हम करते आ रहे हैं. मेरी सभी देशवासियों से ये प्रार्थना है कि अब कोरोना को हमें किसी भी कीमत पर नए क्षेत्रों में फैलने नहीं देना है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 2684, बीते 24 घंटे में 18 की मौत, 350 नए मामले
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com