महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राममंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन पर PM को दी बधाई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए केंद्रीय कैबिनेट द्वारा ट्रस्ट बनाने को मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राममंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन पर PM को दी बधाई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई :

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए केंद्रीय कैबिनेट द्वारा ट्रस्ट बनाने को मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है. प्रधानमंत्री ने मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट के गठन की घोषणा बुधवार को लोकसभा में की. उच्चतम न्यायालय ने पिछले वर्ष नवम्बर में रामजन्मभूमि- बाबरी मस्जिद मामले में ऐतिहासिक फैसला देते हुए ट्रस्ट के गठन का निर्देश दिया था. ठाकरे ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए ऐतिहासिक निर्णय दिया था.शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने ठाकरे को उद्धृत करते हुए ट्वीट किया, ‘‘सरकार के लिए निर्णय को लागू करना अनिवार्य था. अदालत के निर्णय को लागू करने के लिए कदम उठाने की खातिर मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देता हूं.''

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस ने भी केंद्र के निर्णय की प्रशंसा करते हुए इसे ‘‘ऐतिहासिक'' करार दिया. निर्णय की प्रशंसा करते हुए मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने उम्मीद जताई कि मंदिर निर्माण की प्रक्रिया में तेजी आएगी. उच्चतम न्यायालय ने सरकार को निर्देश दिया था तीन महीने के अंदर ट्रस्ट का गठन करें और इसकी समय सीमा नौ फरवरी को समाप्त हो रही थी. 

महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे बोले- NRC का असर सभी धर्मों पर पड़ेगा, इसे लागू नहीं होने देंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:BJP ने आतंकवादी नहीं कहा, केजरीवाल विक्टिम कार्ड खेल रहे...: मनोज तिवारी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)