विज्ञापन
This Article is From Dec 25, 2021

महाराष्ट्र: नवोदय स्कूल के 19 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित

जिले के परनेर तहसील के तकली ढोकेश्वर गांव में स्थित आवासीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय नेटवर्क का हिस्सा है जो केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आता है. स्कूल में पांचवीं से 12वीं कक्षा के 400 से अधिक विद्यार्थी हैं.

महाराष्ट्र: नवोदय स्कूल के 19 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित
संक्रमित छात्रों में से अधिकांश में बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे. (फाइल फोटो)
पुणे (महाराष्ट्र):

महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर जिले (Ahmednagar District) के जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya School) के 19 छात्र कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि जिले के परनेर तहसील के तकली ढोकेश्वर गांव में स्थित आवासीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय नेटवर्क का हिस्सा है जो केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) के अंतर्गत आता है. स्कूल में पांचवीं से 12वीं कक्षा के 400 से अधिक विद्यार्थी हैं.

जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले ने कहा, “पिछले तीन से चार दिनों में 19 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं. सभी पृथक-वास में भेज दिया गया है और अस्पताल में भर्ती कराया गया है. संक्रमित छात्रों में से अधिकांश में बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे और कुछ में केवल हल्के लक्षण थे.”

पश्चिम बंगाल : कोरोना वायरस ने फिर पकड़ी रफ्तार, एक ही स्कूल के 29 छात्रों में संक्रमण की पुष्टि

देश के कई राज्‍यों में स्‍कूल खुलने के बाद स्‍कूलों में कोरोना वायरस से संक्रमित स्‍टूडेंट्स के कई मामले सामने आए हैं. महाराष्‍ट्र, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में हाल ही में ऐसे मामले सामने आए हैं, जब एक ही स्‍कूल के कई छात्र कोरोना से संक्रमित हुए हैं. 

कर्नाटक के स्कूलों में कोविड क्लस्टर, बच्चों के अभिभावक परेशान

इसी महीने पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के एक नवोदय स्‍कूल में 29 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे.  वहीं चिकमंगलूर के नवोदय आवासीय विद्यालय में 103 छात्र संक्रमित पाए गए थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com