मध्यप्रदेशः अनलॉक होते ही सोशल डिस्टेंसिंग गायब, मास्क भी नहीं पहन रहे लोग

मध्यप्रदेश में आज अनलॉक के पहले ही दिन लोगों में कोरोना का डर गायब दिखा. लोगों में न सोशल डिस्टेंसिंग दिखी और न ही मास्क के प्रति जागरूकता. हम बात कर रहे हैं शाजापुर बीज केंद्र की.

मध्यप्रदेशः अनलॉक होते ही सोशल डिस्टेंसिंग गायब, मास्क भी नहीं पहन रहे लोग

मध्य प्रदेश में अनलॉक होते ही उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां.

भोपाल:

मध्यप्रदेश में आज अनलॉक के पहले ही दिन लोगों में कोरोना का डर गायब दिखा. लोगों में न सोशल डिस्टेंसिंग दिखी और न ही मास्क के प्रति जागरूकता. हम बात कर रहे हैं शाजापुर बीज केंद्र की. यहां शासकीय बीज केंद्र पर सोयाबीन बीज के लिए किसानों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. लोग लंबी कतार में एक दूसरे से सटकर खड़े थे. सोयाबीन बीज पाने के लिये बड़ी संख्या में किसान सुबह 6 बजे से ही हाईवे पर स्थित बीज केंद्र वेयरहाउस पर कतार लगाकर खड़े थे.

टीका नहीं तो शराब नहीं, तनख्‍वाह नहीं मिलेगी और गाना... यूपी में वैक्‍सीनेशन के लिए आजमाए जा रहे सभी उपाय

सुबह 11 बजे के बाद यहां बीज वितरण शुरू हो पाया. तब तक किसानों की भारी भीड़ जमा हो चुकी थी. सोयाबीन की बीज पाने के लिए किसानों को लंबी-लंबी कतारों में धूप में घंटों खड़ा रहना पड़ा. इसके बावजूद किसानों को महज एक पावती पर 60 किलो सोयाबीन बीज ही मिल सकी. किसानों की मांग इससे कही ज्यादा थी. प्रशासन ने यहां आने वाले किसानों के लिये न तो छाया की व्यवस्था की है, ना पीने के पानी की. 


बच्चों को कोरोना के कहर से बचाने को दोगुनी तैयारी, नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने दिया भरोसा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अव्यवस्था के चलते किसानों में गुस्सा भी देखने को मिला. किसानों की बढ़ती भीड़ देख पुलिस को व्यवस्था संभालनी पड़ी. बीज केंद्र के कर्मचारियों का कहना था कि बीज के लिये एक जगह भीड़ न उमड़े, इसके लिए जगह-जगह सोसायटी में भी सोयाबीन का बीज पहुंचाया गया है. इसके बावजूद भी बड़ी संख्या में एक साथ किसानों के आने से यह हालात पैदा हुआ. बीज उपलब्धता के आधार पर ही किसानों को दिया जा रहा है. कोरोना संक्रमण के लिहाज से भी यह तस्वीरें हैरान करने वाली हैं. किसानों की इस भीड़ में कई किसान बिना मास्क पहने नजर आए और इतनी भीड़ में सोशल डिस्टेंस की उम्मीद करना तो बेमानी ही है.