मध्यप्रदेश: छतरपुर जिले में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन बढ़ने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ

पीएम मोदी को जब बताया गया कि एमपी के छतरपुर जिले में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन 37 फीसदी से बढ़कर 97 फीसदी हो गया है तो उन्होंने इस पर खुशी जाहिर की और कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है.

मध्यप्रदेश: छतरपुर जिले में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन बढ़ने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश की तारीफ की.

भोपाल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों और संभाग आयुक्तों के साथ संवाद किया. इस दौरान उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की जानकारी मांगी और फीडबैक लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश की तारीफ की. पीएम मोदी ने छतरपुर जिले में गर्भवती महिलाओं के पंजीयन की तारीफ की और कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गर्भवती महिलाओं का पंजीकरण तेजी से आगे बढ़ाया जाना चाहिए, इससे सतत विकास के लक्ष्य को हासिल होने में मदद मिलेगी.

PM मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, जो बाइडन और बोरिस जॉनसन सरीखे नेताओं को पछाड़ा : सर्वे

क्या बोले पीएम मोदी 

दरअसल पीएम मोदी को जब बताया गया कि एमपी के छतरपुर जिले में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन 37 फीसदी से बढ़कर 97 फीसदी हो गया है तो उन्होंने इस पर खुशी जाहिर की और कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है. पीएम मोदी ने कहा कि यह उपलब्धि कैसे प्राप्त की गई, यह कई जिलों के लिए सीखने का विषय है. प्रशासनिक व्यवस्था के लिए यह नए सबक के समान है. 

Koo App
PM श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा आकांक्षी जिलों के कार्यक्रम में प्रदेश के छतरपुर जिले में पहली तिमाही में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन 37% से बढ़कर 97% होने के प्रयासों पर बधाई दी है।सीएम श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश आपके मार्गदर्शन के अनुरूप लक्ष्यों को प्राप्त करने संकल्पित है। - CM Madhya Pradesh (@CMMadhyaPradesh) 22 Jan 2022

इस वर्चुअल मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज जिले विभिन्न रुकावटों को हटाकर देश के विकास के अहम योगदान दे रहे हैं. केंद्र सरकार, राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन के सहयोग से ही बेहतर नतीजे मिलेंगे. पीएम मोदी ने इस मीटिंग के दौरान कहा कि सरकार ने देश में विकास और विकास में विषमता को दूर करने के लिए लगातार कई कदम उठाए हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने देश के तीन पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, मणिपुर और मेघालय को उनके 50वें स्थापना दिवस की भी बधाई दी. 

Video: पीएम मोदी ने सोमनाथ में किया सर्किट हाउस का उद्घाटन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com