पुलवामा हमले को बताया बाबरी विध्वंस का बदला, कश्मीरी स्टूडेंट के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा

छात्र द्वारा व्हाट्सअप और इंस्टाग्राम पर साझा किए गए वीडियो में उसने कथित तौर पर 2019 के पुलवामा आतंकी हमले को बाबरी विध्वंस और कुछ अन्य घटनाओं का बदला लेने का कृत्य बताया है.

पुलवामा हमले को बताया बाबरी विध्वंस का बदला, कश्मीरी स्टूडेंट के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा

पुलवामा हमले पर आपत्तिजनक वीडियो किया शेयर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नीमच:

मध्य प्रदेश के नीमच में केंद्र सरकार की छात्रवृत्ति योजना के तहत पढ़ने वाले एक नाबालिग कश्मीरी छात्र द्वारा पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के संबंध में आपत्तिजनक वीडियो साझा करने के आरोप में पुलिस ने छात्र के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

अधिकारी ने कहा कि छात्र द्वारा व्हाट्सअप और इंस्टाग्राम पर साझा किए गए वीडियो में उसने कथित तौर पर 2019 के पुलवामा आतंकी हमले को बाबरी विध्वंस और कुछ अन्य घटनाओं का बदला लेने का कृत्य बताया है. पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) सूरज कुमार वर्मा ने कहा कि नीमच स्थित पीजी कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य और अन्य विद्यार्थियों ने सोमवार को यह आपत्तिजनक वीडियो देखा. आरोपी इसी कॉलेज में पढ़ता है.

उन्होंने कहा कि मामले का संज्ञान लेने के बाद नीमच सिटी थाना प्रभारी ने छात्र का मोबाइल फोन व अन्य उपकरण जब्त किये हैं और अन्य आपत्तिजनक सामग्री की जांच की जा रही है.

वर्मा ने कहा कि छात्र की उम्र 18 वर्ष से कम है. छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने आरोपी छात्र के खिलाफ 124 ए (देशद्रोह), 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और भादवि की अन्य प्रासंगिक धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य वी के जैन ने कहा कि जम्मू कश्मीर के रहने वाले छात्र को केंद्र सरकार की विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश दिया गया है.

उन्होंने कहा कि आपत्तिजनक वीडियो के बारे में पता चलने पर कॉलेज प्रबंधन ने तुरंत पुलिस को सूचित किया. इसके साथ ही प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और जिला कलेक्टर को भी इस मुद्दे से अवगत कराया गया है. जैन ने कहा कि कॉलेज में किसी तरह के तनाव की स्थिति नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)