ट्रेन में लुटे मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री और उनकी पत्नी

नई दिल्‍ली:

ट्रेन में आम मुसाफ़िर तो लुटते ही रहते हैं लेकिन इस बार मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया और उनकी पत्नी सुधा मलैया लुट गए हैं। लूटपाट की ये वारदात मथुरा के पास हुई। ट्रेन में तैनात आरपीएफ भी हाथ मलती रह गई।

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री वित्त जयंत मलैया और उनकी पत्नी सुधा मलैया दमोह से दिल्ली के लिए चले थे। जबलपुर निज़ामुद्दीन एक्सप्रेस जब मथुरा के पास थी तो लुटेरों ने फ़र्स्ट एसी में लूटपाट शुरू कर दी। चाक़ू छुरी और देसी कट्टे से लैस लुटेरों ने नक़दी-गहने तो लूटे ही, अंगूठी के लिए अंगुली काटने की धमकी भी दी। सुधा मलैया का कहना है कि जब अंगूठी नहीं निकल रही थी तो एक लुटेरे ने कहा कि अंगुली काट दो, मैंने किसी तरह निकाल कर अंगूठी उनको दे दिया।

ट्रेन में मौजूद आरपीएफ के आने के बाद ही लुटेरे ट्रेन से उतर कर भागे। लेकिन उनसे लोहा लेने की बात पर आरपीएफ ने अपनी मजबूरियां गिना दीं। कहा कि उनके पास एक गोली चलाने का आदेश नहीं होता, गोलियां गिनकर मिलती हैं। सर्च लाइट भी ख़राब था जिससे अंधेरे में पीछा मुश्किल होता।

पुलिस ने निज़ामुद्दीन स्टेशन पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जयंत मलैया ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मिलकर वारदात की जानकारी दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संसद में हाल ही में जब रेल बजट पेश हुआ तो मुसाफ़िरों की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर ख़ूब सारे वादे और दावे किए गए। लेकिन जब एक राज्य के वित्त मंत्री ही लुट गए हों तो आम मुसाफ़िरों की सुरक्षा पर सवाल लाज़िमी है।