विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 24, 2021

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में मारा गया शख्स ही हमलावर था, पूर्व पुलिसकर्मी के तौर पर पहचान : सूत्र

सूत्रों का कहना है कि बम विस्फोटा में मारा गया एक शख्स ही हमलावर था. यह खुलासा पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के उस बयान की पुष्टि करता हुआ प्रतीत हो रहा है, जिसमें गया था कि इसमें पाकिस्तानी एजेंसियों या खालिस्तानी समूहों के हाथ होने का कोई सबूत नहीं है. 

Read Time: 4 mins
लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में मारा गया शख्स ही हमलावर था, पूर्व पुलिसकर्मी के तौर पर पहचान : सूत्र
लुधियाना बम धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह घायल हैं. 
लुधियाना:

पंजाब के शहर लुधियाना की कोर्ट में हुए बम धमाके को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है. सूत्रों का कहना है कि बम विस्फोटा में मारा गया एक शख्स ही हमलावर था. सूत्रों ने शुक्रवार को एनडीटीवी को बताया है कि पंजाब के लुधियाना में कोर्ट में हुए बम विस्फोट में मारे गए शख्स की पहचान हो गई है. माना जा रहा है कि वो ही बम हमलावर था. हैरत की बात है कि वो एक पूर्व पुलिसकर्मी निकला. सूत्रों के अनुसार, बम हमलावर की पहचान पूर्व पुलिसकर्मी गगनदीप सिंह के तौर पर हुई है. वो पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल था और वर्ष 2019 में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था.

सूत्रों के मुताबिक, ड्रग तस्करी केस में गिरफ्तारी के बाद उसने दो साल जेल में बिताए थे. उसे सितंबर में रिहा किया गया था. उसके सिम कार्ड और डोंगल से उसकी पहचान साबित हो पाई. उसके परिवार ने भी माना है कि शव गगनदीप का ही है.यह खुलासा पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के उस बयान की पुष्टि करता हुआ प्रतीत हो रहा है, जिसमें गया था कि इसमें पाकिस्तानी एजेंसियों या खालिस्तानी समूहों के हाथ होने का कोई सबूत नहीं है.  इसकी बजाय सीएम चन्नी ने इसे पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया के मामले से जोड़ने की कोशिश की.

चन्नी ने कहा, यह संभावना है, क्योंकि लुधियाना में धमाका उस वक्त हुआ, जब मोहाली में मजीठिया के केस की सुनवाई चल रही थी. इन दोनों के तार जुड़े हो सकते हैं, लेकिन ये जांच का विषय है. उन्होंने बताया कि धमाके में घायल छह अन्य लोग खतरे से बाहर हैं. मोहाली में उस केस की सुनवाई चल रही थी, जिसमें अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई हो रही थी. 

सीएम ने यह भी संकेत दिया कि लुधियाना कोर्टरूम ब्‍लास्‍ट में फिलहाल पाक एजेंसियों या खालिस्‍तान गुटों की संलिप्‍तता के कोई सबूत नहीं हैं. हालांकि उनके इस बयान की पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आलोचना की है. उन्होंने इस घटना के तार आतंकवाद से जुड़े होने की संभावना से सिरे से इनकार करने पर उन्हें आड़े हाथों लिया है. 

वहीं चन्‍नी ने कहा कि उनकी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात हुई है. हालांकि मुख्यमंत्री का यह बयान उनके ही उप मुख्‍यमंत्री और पंजाब के गृह मंत्री सुख‍जिंदर रंधावा से मेल नहीं खाता. रंधावा ने कहा था कि लुधियाना धमाके में बाहर ताकतों की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;