गालवान में भारतीय जवानों का जान गंवाना बेहद पीड़ादायक, राष्ट्र उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा : राजनाथ सिंह

लद्दाख में चीन के सैनिकों के साथ हिंसक झड़प (Ladakh Clash) में भारत के 20 सैनिकों के जान कुर्बान करने की घटना को लेकर पूरे देश में गुस्‍सा है.

गालवान में भारतीय जवानों का जान गंवाना बेहद पीड़ादायक, राष्ट्र उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा : राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh)- फाइल फोटो

लद्दाख में चीन के सैनिकों के साथ हिंसक झड़प (Ladakh Clash) में भारत के 20 सैनिकों के जान कुर्बान करने की घटना को लेकर पूरे देश में गुस्‍सा है. चीन के साथ इस हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिकों को जहां जान गंवानी पड़ी है, वहीं चार गंभीर है. इस मामले पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर जान गंवाने वाले जवानों के प्रति संवेदना प्रगट की है. 

राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके लिखा, ''गालवान में भारतीय जवानों का जाना बेहद विचलित करने वाला और पीड़ादायक है... हमारे जवानों ने कर्तव्य के पथ पर असीम साहस और हिम्मत का प्रदर्शन किया और भारतीय सेना की परम्परा को जीवंत रखते हुए अपनी जानें कुर्बान कर दीं... राष्ट्र उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा.''

उन्होंने आगे लिखा, ''मेरा संवेदनाएं वीरगति को प्राप्त हुए उन सैनिकों के परिवारों के साथ है... इस कठिन घड़ी में समूचा देश कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़ा है... हमें भारत के वीर सपूतों की बहादुरी और उनके अदम्य साहस पर गर्व है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि सोमवार रात गालवान घाटी में भारत और चीन की सेना में हिंसक झड़प हुई थी. इस झड़प में भारत के 20 जवानों की जान चली गई है. इसके अलावा भारत के चार जवान की स्थिति गंभीर है. सेना ने इस बात की पुष्टि की है. वहीं, इस हिंसक झड़प में चीनी पक्ष को भी खासा नुकसान हुआ है.समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से मंगलवार रात को बताया कि भारतीय पक्ष द्वारा सुने गए इंटरसेप्ट से पता चला है कि लद्दाख की गालवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में चीनी पक्ष की ओर से कम से कम 43 सैनिक जान गंवा चुके हैं या गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सीमा पर चीनी हेलिकॉप्टरों की आवाजाही बढ़ गई है.