डेरा प्रमुख की सहयोगी हनीप्रीत कौर और आदित्य की तलाश के लिए छापेमारी जारी

डेरा प्रमुख राम रहीम की गोद ली हुई बेटी है हनीप्रीत कौर और डेरा के प्रवक्ता हैं आदित्य इन्सां

डेरा प्रमुख की सहयोगी हनीप्रीत कौर और आदित्य की तलाश के लिए छापेमारी जारी

राम रहीम के सहयोगी हनीप्रीत इन्सां और आदित्य इन्सां के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.

खास बातें

  • दोनों सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही
  • रोहतक से जाने के बाद से नहीं दिखाई दी हनीप्रीत कौर
  • आदित्य पर देशद्रोह, हिंसा भड़काने का मामला दर्ज
चंडीगढ़:

हरियाणा पुलिस ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के दो निकट सहयोगियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. डेरा प्रमुख को अपनी दो पूर्व शिष्याओं के दुष्कर्म मामले में 20 साल कैद की सजा हुई है. यह लुकआउट नोटिस राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत कौर और डेरा के प्रवक्ता आदित्य इन्सां के लिए जारी किए गए हैं.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन दोनों सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने उन्हें देश छोड़कर फरार होने से रोकने के लिए नोटिस जारी किया है. डेरा प्रमुख को हेलीकॉप्टर से पंचकूला से रोहतक ले जाने तक हनीप्रीत सिंह उनके साथ थी. इसके बाद डेरा प्रमुख को रोहतक के पास सुनारिया जेल में रखा गया था. हनीप्रीत को 25 अगस्त की शाम रोहतक से जाने के बाद से नहीं देखा गया है. आदित्य इन्सां पर चार अन्य लोगों के साथ देशद्रोह, हिंसा भड़काने का मामला दर्ज किया गया है.

VIDEO : मददगारों पर नजर

हरियाणा के पुलिस महानिरीक्षक केके राव ने मीडिया कर्मियों को बताया कि डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने की स्थिति में डेरे के शीर्ष लोगों द्वारा 25 अगस्त को पंचकूला की अदालत परिसर से राम रहीम को भगाने के लिए साजिश रची गई थी. लेकिन अदालत परिसर में हरियाणा पुलिस और अर्धसैनिक बलों की त्वरित कार्रवाई से यह साजिश विफल रही.
(इनपुट आईएएनएस से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com