लोकसभा अध्यक्ष ने कोरोना से अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों का भविष्य किया सुरक्षित

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) के प्रयासों से कोरोना काल में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए कोटा (Kota) में इंजीनियरिंग और मेडिकल की निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गई है.

लोकसभा अध्यक्ष ने कोरोना से अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों का भविष्य किया सुरक्षित

कोटा कैंप कार्यालय में बच्चों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की. (फाइल)

कोटा :

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) कोरोना काल में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए आगे आए हैं. बिरला के प्रयासों से इन बच्चों के लिए कोटा (Kota) में इंजीनियरिंग और मेडिकल की निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गई है. अब तक देश भर के करीब डेढ़ सौ से अधिक बच्चों को एलन कोचिंग संस्थान में निशुल्क कोचिंग दी जा रही है. ये बच्चे कोटा कैंप कार्यालय में पहुंचे और लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की  

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बच्चों से निभाया वादा पूरा किया है, जिसके बाद कोरोना के कारण अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो गया है. कोटा कैंप कार्यालय में बच्चों ने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की. इस मौके पर बिरला बच्चों से बेहद आत्मीयता और स्नेह से मिले. उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि बच्चों को कोटा में सभी सुविधाएं मिलेंगी. साथ ही उन्होंने बच्चों को आश्वस्त करते हुए कहा कि कभी भी चिंता मत करना, हम हमेशा आपके साथ खड़े हैं. 

लोकसभा अध्यक्ष के प्रयासों से बच्चों की न सिर्फ पढ़ाई बल्कि उनके आवास और भोजन की व्यवस्था भी निशुल्क की गई है. 


बिरला ने पिछले दिनों रक्षाबंधन पर अपने माता-पिता या अपने पति को खो चुकी महिलाओं से राखी बंधवाई थी और उन्हें आश्वस्त किया था कि हमेशा एक भाई और अभिभावक की तरह दायित्व निभाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक संस्थाओं को मजबूत करने का प्रयास तेज, बोले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला
* महामारी के बाद वैश्विक आर्थिक सुधार के लिए देशों के बीच सहयोग आवश्यक : ओम बिरला
* रक्षाबंधनः लोकसभा अध्यक्ष ने कोरोना में अपनों को खो चुकी महिलाओं से बंधवाई राखी, समस्याएं भी सुनी