महाराष्‍ट्र में 31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, कैबिनेट बैठक के बाद बोले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे

महाराष्‍ट्र की बात करें तो राजधानी मुंबई सहित कुछ ज़िलों में केसों की संख्‍या काफी कम हुई है लेकिन विदर्भ क्षेत्र 'चेतावनी' देता नजर आ रहा है.

महाराष्‍ट्र में 31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, कैबिनेट बैठक के बाद बोले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे

देश में कोरोना के सबसे ज्‍यादा केस इस समय महाराष्‍ट्र में ही हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मुंबई :

कोरोना संक्रमण से देश के सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍य महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटों में फिर कोरोना के केसों में इजाफा देखने में आया है. राज्‍य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 46,781 नए मामले दर्ज हुए हैं जबकि 816 लोगों को इस संक्रमण के कारण जान गंवानी पड़ी है. कोरोना की इस दूसरी लहर के बीच महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने राज्‍य में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाए जाने के संकेत दिए हैं. बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद उन्‍होंने यह बात कही.महाराष्‍ट्र में पॉजिटिविटी र्रेट इस समय 17.36% है जबकि मृत्‍यु दर 1.49%. के आसपास है.

कांग्रेस समेत 12 विपक्षी दलों ने पीएम से कहा- विपक्ष का सुझाव मानते तो हालात न होते खराब

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड-19 के 40,956 नए मामले आए थे और ऐसा लग रहा था कि आने वाले दिनों में इस संख्‍या में और कमी देखने को मिलेगी. लेकिन बुधवार को यह उम्‍मीद धराशायी हो गई. बुधवार को राज्‍य में 46 हजार से अधिक केस (46,781) आए और मंगलवार के 793 की तुलना में 816 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई.महाराष्‍ट्र की बात करें तो राजधानी मुंबई सहित कुछ ज़िलों में केसों की संख्‍या काफी कम हुई है लेकिन विदर्भ क्षेत्र 'चेतावनी' देता नजर आ रहा है.

झोलाछाप डॉक्टरों के भरोसे ग्रेटर नोएडा के गांव, इलाज के इंतजार में कई लोगों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रवक्‍ता डॉ. अविनाश भोंडवे ने कहा, 'महाराष्ट्र के विदर्भ के इलाक़े में हालात चिंताजनक हैं. कई ज़िले जैसे अमरावती, भंडारा, चंदरपुर, वर्धा, गढ़चिरौली में इंफ़ेक्टिविटी रेट बढ़ रहा है. अमरावती, भंडारा में काफ़ी समय से सख़्त लॉकडाउन था क़रीब 70 दिनों से बावजूद इसके कोविड के मामले नियंत्रण में नहीं आ रहे.' आईएमए के प्रवक्‍ता ने कहा कि विदर्भ के कुछ ज़िलों में वायरस में नए म्यूटेशन की आशंका है, जिसके कारण संक्रमण पर क़ाबू नहीं हो पा रहा.