यह ख़बर 07 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आडवाणी, सुषमा और मोहन भागवत ने की रात्रिभोज पर मुलाकात

खास बातें

  • अगले आम चुनाव में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित करने के खिलाफ बताए जा रहे वरिष्ठ भाजपा नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी एवं सुषमा स्वराज ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए रात्रिभोज पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भ
नई दिल्ली:

अगले आम चुनाव में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित करने के खिलाफ बताए जा रहे वरिष्ठ भाजपा नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी एवं सुषमा स्वराज ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए रात्रिभोज पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ बैठक की।

आडवाणी ने यह रात्रिभोज दिया था जहां भागवत एवं सुषमा स्वराज मौजूद थे। समझा जाता है कि तीनों ने इस विषय पर चर्चा की कि फिलहाल मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए या फिर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान एवं दिल्ली के विधानसभा चुनाव पूरा करने के बाद ऐसा किया जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बैठक को अहम समझा जा रहा है क्योंकि ऐसी खबर है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले रविवार को यहां भागवत, आडवाणी और भाजपा प्रमुख राजनाथ सिंह से भेंट की थी और उनसे अनुरोध किया था कि विधानसभा चुनावों से पहले मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया जाए क्योंकि इससे मध्य प्रदेश में 30 सीटों पर मुस्लिम मतों के ध्रुवीकरण के चलते पार्टी को नुकसान होगा।