लालकृष्ण आडवाणी को PM मोदी ने बताया 'देशवासियों का प्रत्यक्ष प्रेरणास्रोत', जन्मदिन की दी बधाई

भारत की राजनीति में भाजपा को एक प्रमुख शक्ति के रूप में स्थापित करने में आडवाणी की अहम भूमिका रही है. आडवाणी और अटल बिहारी वाजपेयी की जोड़ी ने भाजपा को ऊंचाई पर पहुंचाया था. वो वाजपेयी सरकार में उप प्रधानमंत्री और गृह मंत्री थे.

लालकृष्ण आडवाणी को PM मोदी ने बताया 'देशवासियों का प्रत्यक्ष प्रेरणास्रोत', जन्मदिन की दी बधाई

आडवाणी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ भाजपा के संस्थापक सदस्य रहे हैं. वह भाजपा के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले अध्यक्ष भी रहे हैं.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ( Bhartiya Janta Party) के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lalkrishna Adveni) को 93वें जन्मदिन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है और उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ देशवासियों के लिए प्रत्यक्ष प्रेरणास्रोत बताया है. ट्विटर पर जन्मदिन की बधाई देते हुए पीएम मोदी ने लिखा है, "भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने के साथ देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई.. वे पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ही  देशवासियों के प्रत्यक्ष प्रेरणास्रोत हैं.. मैं उनकी लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं.."

भारत की राजनीति में भाजपा को एक प्रमुख शक्ति के रूप में स्थापित करने में आडवाणी की अहम भूमिका रही है. आडवाणी और अटल बिहारी वाजपेयी की जोड़ी ने भाजपा को ऊंचाई पर पहुंचाया था. वो वाजपेयी सरकार में उप प्रधानमंत्री और गृह मंत्री थे. इस पद पर रहते हुए उन्होंने देश के विकास में सराहनीय भूमिका निभाई है.

सबके लिए खुशी का पल, आदेश के बाद हमने ‘जय श्री राम' के नारे लगाए : आडवाणी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लालकृष्ण आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को अविभाजित भारत के कराची में हुआ था. विभाजन के बाद, उनका परिवार भारत आ गया था. वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ भाजपा के संस्थापक सदस्य रहे हैं. वह भाजपा के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले अध्यक्ष भी रहे हैं.